हिसार

मोठसरा की बेटी ने कर दिया कमाल, देश के टॉप मेडिकल कॉलेज से बनेगी डाक्टर,NEET 2018 की परीक्षा में पाया आॅल इंडिया रेंक में 467वां स्थान,

आदमपुर (अग्रवाल)

मोठसरा की बेटी पंकज ने एक नया अध्याय गांव की धरती पर लिख दिया। ग्रामीण क्षेत्र में पढ़—लिखकर पंकज ने नीट 2018 (NEET 2018) के घोषित नतीजों में सफलता प्राप्त ​की है।13 लाख 26 हजार छात्रों के बीच पंकज ने आॅल इंडिया रेंक में 467वां स्थान प्राप्त किया है। पंकज ने 720 में से 627 अंक हांसिल किए है जबकि देश की टॉपर बिहार ​की कल्पना ने 720 में में 691 अंक हांसिल किए है।

ध्यान रहे, 467वां रेंक प्राप्त करने के कारण पंकज का एडमिशन देश के टॉप मेडिकल कॉलेजों में होना तय है। पंकज ने जीवन आधार न्यूज पोर्टल से बातचीत करते हुए बताया कि उसका सपना था कि वह डाक्टर बने। आज उसका सपना पूरा हो गया। उन्होंने बताया कि बाहरवीं कक्षा के बाद हिसार के लाजपत नगर स्थित विज्ञानधारा कोचिंग सेंटर से कोचिंग ली। माता—पिता और बहन के सहयोग और कोचिंग सेंटर के अध्यापकों द्वारा करवाई गई तैयारी का नतीजा है कि वह आज देश के टॉप मेडिकल कॉलेज में प्रवेश लेने जा रही है।

पंकज के पिता कर्णसिंह रेवेन्यू पटवारी है और इस समय आदमपुर के खारा बरवाला में तैनात है। माता गृहणी है, बड़ी बहन पूजा ने फिजिक्स में एमएससी किया है। पंकज ने बताया कि रोजना मोठसरा से हिसार रोडवेज बस में सफर करके आना—जाना उनकी कामयाबी में से एक यादगार लम्हा है। पंकज ने कहा कि पढ़ाई के लिए सुविधाओं के स्थान पर घर का सहयोग, अच्छे शिक्षक और लग्नशक्ति ज्यादा महत्व रखती है।

दूसरी तरफ गांव में पंकज की सफलता से खुशी का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि पंकज ने ना केवल गांव का नाम रोशन किया है बल्कि गांव के बच्चों के आगे एक उदाहरण पेश किया है कि मेहनत ही सफलता की असली कूंजी है। मेहनत के बल पर कोई भी लक्ष्य पाया जा सकता है।

पकंज की सफलता पर बिश्नोई सभा के प्रधान प्रदीप बेनिवाल, डा. एमएल खिचड़, बिश्नोई महासभा के सचिव अनिल भाम्भू, जीव रक्षा समिति के कृष्ण काकड़ व कृष्ण राहड़ ने बधाई दी है और जीवन में आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं दी।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

27 नवंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

मत घबराइए, सरकारी हिदायतो के अनुरूप मुंह पर मास्क लगाइए!

Jeewan Aadhar Editor Desk

श्याम मंदिर में भजन गायकों ने किया बाबा का गुणगान, झूमे श्रद्धालु

Jeewan Aadhar Editor Desk