हिसार

अनाज मंडी में लगा मच्छर उद्योग : व्यापारी परेशान

हिसार।
अनाज मंडी में पिछले काफी समय से मच्छर पालन किया जा रहा है, ताकि यहां आने वाले लोगों को मलेरिया, डेंगू और अन्य बिमारियां असानी से हो सके। मच्छर पालन के इस कार्य में मार्केट कमेटी के कर्मचारी अग्रणी भूमिका निभा रहे है। पिछले तीन सालों से यहां के व्यापारी सिवरेज समस्या को लेकर प्रत्येक अधिकारी की चौखट पर जा चुके,लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात वाला रहा। जब व्यापारी उग्र होते है या मीडिया में रिपोर्ट आती है तो अधिकारी एक बार सिवरेज को साफ करवा देते है, जोकि एकाध माह बाद फिर जाम हो जाता है। स्थाई समाधान न होने के ​चलते अब यहां व्यापार पर भी विपरीत असर पड़ने लगा है। ऐसे में बरसात का मौसम ज्यों—ज्यों पास रहा है,व्यापारियों की चिंता और अधिक बढ़ती जा रही है।
सिवरेज जाम होने के कारण सड़क पर गंदा पानी भरा रहता है। पूरा वातावरण बदबू के आगोश में है। दुकानों में बैठ पानी भी मुश्किल होता जा रहा है। परेशान व्यापारियों ने शनिवार को प्रशासन के चेतावनी देते कहा कि इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द नहीं किया गया तो वे इस मामले की शिकायत सीएम विंडो में देंगे।
अनाज मंडी के दुकानदार जगदीश जैन ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से सिवरेज जाम है। सिवरेज का गंदा पानी फैलने के कारण लोगों को दिक्कतें आ रही है। उन्होंने इस बारे में अधिकारियों को शिकायत दी, परंतु कोई समाधान नहीं हुआ है।
पूर्व प्रधान छबीलदास केडिया, पूर्व प्रधान रोशन लाल, भजनलाल फुरसाणी, इंद्र सैन, शिव कुमार, विष्णु फुरसाणी, शिव कुमार, सुनीता देवी, बिमला, सरस्वती देवी का कहना है कि अनाज मंडी मेें सिवरेज व्यवस्था ठप्प होने कारण सड़क पर गंदगी का सम्राज्य है। गंदगी के कारण मच्छर— मक्खी का उद्योग स्थापित हो गया है। उन्होंने बताया इस बारे में मार्किट कमेटी के कार्यकारी अभियतां को शिकायत दी थी,परंतु इसका को समाधान नहीं हुआ।

Related posts

अंहकार रहित जीवन जीने की कला सिखाती है भागवत: बालमुकुंद

खुली जीप में हवाई अड्डे से बैठक स्थल पर पहुंचेंगे अमित शाह—बराला

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार व हांसी में पीडि़तों को शारीरिक, मानसिक व आर्थिक रूप से प्रताडि़त कर रही पुलिस : प्रतिभा सुमन