सिरसा

हमीद अख्तर बना नशा तस्करों में खौफ का दूसरा नाम

सिरसा,
अपराध और अपराधियों के खिलाफ सख्ती से पेश आने के पुलिस महानिदेशक बी.एस.संधु के निर्देशों का पालन करते हुए, सिरसा पुलिस ने जिले में नशा तस्करों पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान ‘प्रबल प्रहार’ के तहत पिछले 40 दिनों के दौरान 46 मामले दर्ज किए हैं और 68 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए हैं जिसमें 12.180 किलोग्राम अफीम, 2.442 किलोग्राम से अधिक हीरोइन, 45.5 ग्राम स्मैक, 14.54 क्विंटल से अधिक चूरा पोस्त, 51,572 प्रतिबंधित नशे की गोलियां, 2000 नशीले कैप्सूल, प्रतिबंधित दवाओं की 103 बोतलें, 638 ग्राम ड्रग पाउडर और 4.60 किलोग्राम गांजा शामिल है।

उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक हमीद अख्तर के नेतृत्व में जिला पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों की तस्करी में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है और ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्रबल प्रहार अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पूर्ण रूप से नशा मुक्त और अपराध मुक्त समाज के निर्माण के उद्देश्य से जिले में अपराध विरोधी युवा क्लब बनाए गए हैं। इन क्लबों के साथ 18 से 35 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 5,000 युवाओं को जोड़ा जाएगा जो नशे की लत तथा अपराध पर अंकुश लगाने में प्रभावी साबित होगा।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

‘घर से मत निकलो मोट्यार-मौत खड़ी दरवाजे तैयार’

Jeewan Aadhar Editor Desk

बरसात के चलते हुआ बड़ा हादसा, मकान की छत्त गिरने से 2 बच्चों की मौत— 4 घायल

Jeewan Aadhar Editor Desk

निजी शैक्षणिक संस्थान खुलने से पहले नहीं कर सकते फीस या शुल्क की मांग

Jeewan Aadhar Editor Desk