हिसार

स्वस्थ रहने के लिए प्राणायाम व योग जरूरी: डा.बनवारी लाल

आदमपुर(अग्रवाल)
विश्व योग दिवस के उपलक्ष्य में हुडा पार्क में पतंजलि योग समिति आदमपुर के तत्वावधान में चल रहे निशुल्क योग शिविर में बुधवार को अनेक योग क्रियाएं करवाई गई। शिविर में योग प्रशिक्षक अशोक आर्य, जनार्दन शर्मा व राकेश कुमार ने साधकों को अनेक योग क्रियाएं करवाई। मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे डा.बनवारीलाल ने कहा कि अगर हम सुबह उठ कर कसरत व योगा करेंगे तो हमारा शरीर सुडौल व निरोग बना रहेगा और बीमारी भी हमारे पास नही आएंगी।

हम व्यायाम से अपने चिंतित मन को शांत रख सकते है। डाक्टर के पास जाने की भी जरूरत नही होगी। प्रवक्ता जनार्दन शर्मा ने बताया कि कैंप में बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं बढ़-चढक़र भाग ले रही है। उन्होंने बताया कि योग व आसन करने से दिल का रोग, पाचन शक्ति, पीठ दर्द, गर्दन दर्द आदि नही होते हैं। इस मौके पर भूप सिंह, सतीश सोनी, प्रवीण, सुनील, गोपाल, सुभाष, किशोरीलाल, प्रहलाद, रज्जाक मोहम्मद, डा.धनवंतरी, गोविंद, गुड्डी देवी, निधि आदि मौजूद रहे।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

10 मई 2019 : जानें शुक्रवार का राशिफल

आदमपुर जनसेवा समिति : प्रधान व सचिव पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कई पदाधिकारियों ने सौंपे इस्तीफे

Jeewan Aadhar Editor Desk

डा. चन्द्रा के झटके से मुरझाने लगा कमल, सरदाना को उल्टा पड़ा दांव, अब डेमेज कंट्रोल का प्रयास

Jeewan Aadhar Editor Desk