बिजनेस

सोना खरीदना दिवाली पर हो सकता है महंगा

हिसार,
दिवाली पर सोना खरीदना आम भारतीयों की परम्परा रही है। लेकिन इस दिवाली सोना खरीदने के लिए जेब ज्यादा ढ़ीली करनी पड़ सकती है। विश्लेषकों का मानना है कि दिवाली तक सोना 30 हजार से 34 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच सकता है। इनके मुताबिक डॉलर के मुकाबले कमजोर हो रहा रुपया और भू-राजनीतिक तनाव की वजह से सोने के दाम बढ़ सकते हैं।

गोल्ड एनालिस्ट का मानना है कि रेट में कटौती का असर मुद्रास्फीति में वृद्ध‍ि के तौर पर दिख सकता है। इससे बुलियन मार्केट में सोने की मांग बढ़ सकती है। इसके अलावा रुपये के डॉलर के मुकाबले अभी और नीचे जाने की आशंका है। ऐसे में दिवाली तक इसका असर सोने की कीमतों पर देखने को मिल सकता है।

एंजेल ब्रोकिंग के एनालिस्ट का मानना है कि अमेरिका में ब्याज दर में वृद्धि की काफी ज्यादा संभावना है। इससे सोने में जारी उतार-चढ़ाव सीम‍ित होगा। इससे दिवाली के दौरान सोना 31,500 रुपये के ऊपरी स्तर पर पहुंच सकता है।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने से सोना—चांदी में आई तेजी

कार खरीदे, मिल रहा है हैवी डिस्काउंट

अब हुई 2000 के नोट की छपाई बंद—जानें विस्तृत जानकारी