शिक्षा—कैरियर

SSC ने Combined Higher Secondary Level (10+2) Tier-1 Exam का परिणाम घोषित किया

SSC CHSL Tier-1 (10+2) Exam Result Our: SSC ने Combined Higher Secondary Level (10+2) Tier-I Exam का Result घोषित कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी, वो अभ्यर्थी आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिज़ल्ट चेक करें। अगर ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर रिजल्ट चेक करना थोड़ा मुश्किल लग रहा हो तो​ हम आपको रिजल्ट का सीधा लिंक भी उपलब्ध करवा रहे है, ताकि अभ्यर्थियों को परिणाम देखने में कोई परेशानी ना हो, रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक निचे दिया गया है। हम आपको बता दें कि SSC CHSL Tier-1 की परीक्षा दो स्तरों पर आयोजित होती है। इस वर्ष ये परीक्षा 4 मार्च 2018 से 28 मार्च 2018 तक आयोजित की गई और तब से ही आवेदकों को रिज़ल्ट का इंतज़ार था परन्तु अब रिजल्ट जारी हो चुका है। अभ्यर्थी अपना रिजल्ट निचे दिए गए लिंक पर जा कर चेक कर सकते है या फिर सीधे आयोग की वेबसाइट पर देख सकते है, वेबसाइट पर रिजल्ट देखने का तरीका भी निचे विस्तार से बताया गया है

रिजल्ट चेक करने के लिए क्लिक करें

आयोग की​ वेबसाइट पर ऐसे चेक करें रिज़ल्ट
पहले आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट http://ssc.nic.in पर जाएं
फिर वेबसाइट ओपन होने पर सबसे ऊपर Result के लिंक पर क्लिक करें
क्लिक करने के बाद एक बॉक्स खुलेगा उसमे ऊपर CHSL के Tab पर क्लिक करें
फिर Combined Higher Secondary Level (10+2) Tier-I Exam-2017 Result के लिंक पर क्लिक करें
क्लिक करने के बाद अपना रिजल्ट चेक करें

घबराये नहीं संयम से काम ले​
वही अब रिज़ल्ट जारी होने के बाद आयोग की वेबसाइट धीमी पढ़ सकती है इसलिए आवेदक रिज़ल्ट देखने में तेज़ी या जल्दबाज़ी न करे। जल्द-बजी करने से आपका फ़ोन या कम्पूटर हैंग भी हो सकता है जिससे परेशानी आपको ही उठानी पड़ सकती है।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हरियाणा में खुल गए स्कूल, शिक्षा मंत्री ने की बड़ी घोषणा

Jeewan Aadhar Editor Desk

भिवानी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होगी जुलाई के पहले सप्ताह में

CBSE 10th, 12th Result 2019: जानें कब आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट