हिसार

हिसार से दिल्ली पहुंचने में लगेगा मात्र 40 मिनट का समय, 15 अगस्त को मिलेगी ये सौगात

हिसार,
नागरिक उड्डयन मंत्रालय की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीए) ‘उड़ान’ के तहत हिसार से विमान सेवा 15 अगस्त 2018 से शुरू होगी। मैसेंजर पिनेकल एयरलाइंस चंडीगढ़ व दिल्ली के लिए विमान सेवा संचालित करेगी। प्रदेश के मुख्य सचिव डीएस ढेसी ने इस प्रोजेक्ट की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी। चंडीगढ़ व दिल्ली के लिए एक-एक फ्लाइट जाएगी। दिल्ली पहुंचने में करीब 40 मिनट और चंडीगढ़ पहुंचने में एक घंटा लगेगा।

उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग हवाई अड्डे की सुरक्षा, शहरी स्थानीय विकास द्वारा फायरमैन, स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंबुलेंस की सेवाएं प्रदान की जाएंगी। रनवे के पुनरुत्थान, टैक्सी वे की चौड़ाई का कार्य पूरा कर लिया गया है।

एप्रन के विस्तार का कार्य प्रगति पर है। संचार, नेविगेशन और निगरानी कार्य भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) द्वारा किया जाएगा। फायरकर्मियों और 51 सुरक्षाकर्मियों को एएआई द्वारा जुलाई में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

अब बने गांव में न्यूज इंफॉर्मर..अपने गांव के समाचार प्रकाशित करवाये और रखे अपने गांव को सदा आगे..ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जॉब की खोज में है.. और वेतन भी अच्छा चाहिए तो…मार्केटिंग के क्षेत्र में आईए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मां-बाप को अपनी बेटी की शादी 18 वर्ष की उम्र में करने की छूट मिले : सर्व बूरा खाप

Jeewan Aadhar Editor Desk

24 दिसंबर को हिसार में होने वालेे मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk

लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु-विज्ञान विश्वविद्यालय में विदाई समारोह