उत्तर प्रदेश

काला दूल्हा देख दुल्हन ने किया शादी से इनकार, वापस लौटी बारात

मीरजापुर,
उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले के चुनार कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रविवार की रात आई बारात में सिंदूरदान के समय काला दूल्हा देखकर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। काफी देर तक मान मनौव्वल के बाद भी दुल्हन और उसके परिवार वाले नहीं माने। अंत में लेन-देन का हिसाब करने के बाद बारात वापस लौट गई।

अदलहाट थाना क्षेत्र के एक गांव से बारात चुनार कोतवाली क्षेत्र के गांव में आई थी। बारात आने के बाद बारातियों का स्वागत हुआ। बाराती नाश्ता आदि करने के बाद भोजन में लग गए। इसी बीच जयमाल से विवाह संपन्न हुआ, यहां तक सब कुछ सही था। रात में जब सिंदूरदान होने लगा तो दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया।

बताया गया कि दुल्हन ने दूल्हे के काले होने के कारण शादी से इनकार किया है। दुल्हन के मना करने पर उसके परिवार वाले भी भड़क गए। गांव के प्रधान को बुलाया गया। काफी देर तक बातचीत करके शादी कराने के लिए मान मनौव्वल की गई लेकिन लड़की पक्ष वाले राजी नहीं हुए। अंत में तिलक और अन्य आयोजन में खर्च के लेन-देन का हिसाब करने के बाद बारात वापस लौट गई।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सगी चाची का रेप करना चाहता था, चाची ने चाकू से काटा प्राइवेट पार्ट

50 लाख की रंगदारी मांगने वाला बदमाश मुठभेड़ में मारा गया

Jeewan Aadhar Editor Desk

योगी के UP में ठंड से 93 लोगों की हुई मौत