फतेहाबाद

सडक़ हादसे में मृतक श्याम सुंदर के आश्रितों को घर जाकर सौंपा 50 हजार रुपये का चैक

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
मंगलवार को उपमंडलाधीश सतबीर सिंह जांगु, जिला राजस्व अधिकारी बिजेन्द्र भारद्वाज सहित अन्य अधिकारियों की एक टीम ने उपायुक्त डॉ हरदीप सिंह के आदेशानुसार चौबारा निवासी मृतक श्याम सुंदर के परिवार को उनके घर जाकर 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का चैक सौंपा। आर्थिक सहायता की यह राशि विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा एकत्रित की गई है।

उल्लेखनीय है कि 3 अप्रैल को गांव चौबारा के 23 वर्षीय श्याम सुंदर की अपने गांव से भूना जाते समय प्राईवेट बस की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी। श्याम सुंदर अपने मां-बाप की इकलौते संतान थे। उनकी एक 6 माह की बच्ची भी है। मृतक के परिवार की आर्थिक स्थिति नाजुक होने के कारण उपायुक्त डॉ हरदीप सिंह ने परिवार की आर्थिक मदद हेतु प्रशासन के अधिकार क्षेत्र में अन्य कार्यों में भी परिवार की मदद करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए थे।

उपमंडलाधीश सतबीर सिंह जांगु ने बताया कि मृतक परिवार की दयनीय स्थिति को देखते हुए उपायुक्त डॉ हरदीप सिंह के आदेशों की पालना में विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने आर्थिक मदद के लिए सहायता राशि एकत्रित की गई है, ताकि जरूरतमंद परिवार की इस मुसीबत की घड़ी में मदद हो सके। उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपनी इच्छानुसार राशि देकर 50 हजार रुपये एकत्रित किए गए है, जिसे मंगलवार को मृतक के आश्रितों को सौंप दी गई है।

एसडीएम ने बताया कि जिला उपायुक्त डॉ हरदीप सिंह ने आश्वासन दिया कि प्रशासन की तरफ से पीडि़त परिवारों को हरसंभव मदद की जाएगी। मृतक के परिवार के आश्रितों की और ज्यादा मदद करने के लिए जिला प्रशासन ने राज्य सरकार को भी आर्थिक मदद करने का अनुरोध किया गया है।
इस मौके पर नायब तहसीलदार सतबीर कौशिक, कानूनगों सुशील रेवड़ी, पृथ्वी सिंह, पूर्व सरपंच बीर सिंह, नंबरदार मुंशी राम, मान सिंह, राजेन्द्र सिंह, रोहताश कुमार सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

10 गांव के हजारों किसानों ने डीसी कार्यालय पर बोला हल्ला

दुकानदार से लूटपाट करने वालों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उपायुक्त ने किया श्रीकृष्ण प्रणामी गौवंश अनुसंधान केंद्र का शिलान्यास

Jeewan Aadhar Editor Desk