हिसार

आरटीओ ने दिया निजी बस को नया रुट, रोडवेज यूनियन ने दी डिपो बंद करने की चेतावनी

हिसार,
रोडवेज विभाग को चूना लगाने के लिए आरटीओ निजी बसों को अवैध रुप से समय देकर नियमों की धज्जियां उड़ाने का काम कर रहे है। यह आरोप रोडवेज नेता कुलदीप पाबड़ा ने वीरवार को रोडवेज कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए लगाए। उन्होंने कहा कि आरटीओ अपनी मनमानी से गलत रुप से रुट आवंटित कर रोडवेज यूनियनों को आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रहे है। आरटीओ की मनमानी को किसी भी ​कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

वहीं ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई की अध्यक्षता में आपात बैठक का आयोजन किया। बैठक में रामसिंह बिश्नोई ने बताया कि एक निजी बस को नए परमिट पॉलसी में महम से हिसार चलने के 4 चक्कर दिए गए है। ये चक्कर पूरी तरह से वैध है। लेकिन अब आरटीओ ने नियमों को किनारे रखकर अवैध रुप से इस बस को हिसार से हांसी तक का रुट अलाट करने का पत्र जारी किया है। आरटीओ ने 15 जून 2018 को इस बस को अवैध रुप से रुट जारी करते हुए टीएम के नाम पत्र क्रमांक 6803 के तहत कॉपी जारी की है। इस पत्र के अनुसार महम से हिसार चलने वाली निजी बस को अवैध रुप से हिसार से हांसी के लिए 17 बजकर 5 मिनट का समय दिया गया है। वहीं हांसी से 18 बजकर 30 मिनट पर हिसार के चलने का समय दिया गया है।

उन्होंने कहा कि इस तरह अवैध रुप से समय देना सरासर भ्रष्टाचार की तरफ इशारा करता है। रोडवेज कर्मचारी इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि इस बस को अवैध रुप से रुट देकर चलाया गया तो हिसार डिपो को उसी समय बंद कर दिया जायेगा। इसके लिए सीधे तौर पर आरटीए ही जिम्मेवार होंगे। रामसिंह बिश्नोई ने कहा कि वे इस मसले को परिवहन मंत्री के संज्ञान में लायेंगे और इस प्रकार अवैध रुप से रुट अलाट करने वाले जिम्मेवार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कर्रवाई की मांग करेंगे। इस अवसर पर सतपाल डाबला, अरुण शर्मा, महेंद्र माटा, धर्मपाल बूरा सहित कर्मचारी नेताओं ने भी अपने विचार रखे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हीरा देवी-रामरूप चैरिटेबल ट्रस्ट ने चलाया पौधारोपण अभियान

Jeewan Aadhar Editor Desk

22 अगस्त 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

आशा वर्करों ने सिविल हॉस्पिटल में धरना देकर की नारेबाजी