फतेहाबाद

अगले 4 दिनों तक हो सकती है भारी बरसात, प्रशासन को किया अलर्ट

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
बीती शाम से आसमान में घने बादल छाए हुए हैं और फतेहाबाद शहर को छोड़कर आसपास क्षेत्रों में बरसात भी हुई। आज दिन भर हल्की बूंदाबांदी जारी रही। मगर मौसम विभाग की माने तो आज आगामी 2-3 दिन तक मूसलाधार बरसात हो सकती है। विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है और अलर्ट में सभी जिला प्रशासन को पुख्ता प्रबंध करने को कहा गया है।

विभाग द्वारा फतेहाबाद सहित हरियाणा के कई जिलों के प्रशासन को अवगत करवाया गया है कि आज यानि 27 तारीख की रात से बरसात हो सकती है और 28, 29 जून को बहुत भारी बरसात होने की प्रबल संभावना बनी हुई है। जबकि 30 जून व 1 जुलाई को भी भारी बरसात होगी। मौसम विभाग ने आगामी मानसून के सीजन को लेकर प्रशासन को पुख्ता प्रबंध करने को भी कहा है। वहीं चेतावनी जारी होने के बाद बीती सायं डीसी डॉ.हरदीप सिंह ने सभी अधिकारियों व नगरपरिषद अधिकारियों की बैठक ली और शहर में बरसात के मद्देनजर पुख्ता प्रबंध करने के आदेश दिए।

इसके बाद डीआरओ, जन स्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन व नप के ईओ अमन ढांडा ने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर जायजा लिया। सभी विभागाध्यक्षों से बाढ़ एक्शन प्लान तैयार करने व सभी बचाव राहत के पुख्ता प्रबंध करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जिला में पडऩे वाले घग्गर नदी, रंगोई नाला, जोईया नाला की सुरक्षा करना सुनिश्चित करें और किसी भी नदी या नहर में कट आदि न हो यदि हो जाता है तो उसे तुरंत बंद करवाने का व्यापक प्रबंध किया जाए।

उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त व सुदृढ़ करें और बारिश का पानी एकत्रित न हो, इसके लिए उचित प्रबंध करें। उन्होंने सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने कर्मचारियों को भी मुख्यालय पर रहने के निर्देश जारी किए। उपायुक्त ने पंचायत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ग्राम पंचायतों को भी अलर्ट पर रखे। उन्होंने निर्देश दिए कि बरसाती पानी ज्यादा होने की स्थिति में अपने स्तर पर भी पंचायतें पानी निकासी के उचित प्रबंध करें।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दिग्विजय चौटाला ने दिया व्यापारियों को समर्थन, सत्ता में आते ही केजरीवाल कर तरह इंस्पेक्टरी राज समाप्त करने की घोषणा

आढ़ती ने की अन्नदाता किसान से गेंहू में ‘लूट’

कुत्तों ने किया युवक का शिकार, नोच—नोच कर खाया शव

Jeewan Aadhar Editor Desk