हिसार

कार्यशाला में लिया कन्या भ्रूण हत्या रोकने का संकल्प

आदमपुर (गोयल)
आदमपुर के नागरिक अस्पताल में बुधवार को पीसी पीएनडीटी एवं एमटीपी पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें भू्रण हत्या को रोकने के लिए सरकार द्वारा चल रही योजनाओं एवं पीएनडीटी तथा एमटीपी एक्ट के बारे में विस्तार से बताया गया।

कार्यशाला में बताया गया की हमारे देश तथा प्रदेश का लिंगानुपात जो कि लगातार नीचे गिर रहा था उसमें पिछले कुछ वर्षों से सरकार द्वारा चलाए जा रहे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम से सुधार आ रहा है। कोई भी अगर लिंग जांच के बारे में सूचना देता है तो उसे एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा और उसका नाम भी गुप्त रखा जायगा।

वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. मुकेश कमार, बाल रोग विशेषज्ञ डा. रविन्द्र सिंह, चिकित्सा अधिकारी डा. नरेन्द्र शर्मा, महिला चिकित्सा अधिकारी डा. सुषमा व जवाहर नगर के सरपंच प्रीतम सिंह, आशा वकर्स व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा अस्पताल कर्मियों ने भाग लिया। कार्यशाला के अंत में सभी ने कन्या भू्रण हत्या ना करने तथा भ्रूण हत्या रोकने का संकल्प लिया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

भाजपा-जजपा सरकार की नीयत और नीति के कारण प्रदेश में बिजली संकट उत्पन्न हुआ : रमेश चुघ

20 साल पुरानी मांग हुई पूरी, मेयर ने किया रायपुर फाटक से श्मशानघाट रोड का मुहुर्त

हिसार : 350 किसानों पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज, के हिसार आने हुई थी पुलिस और किसानों में भिड़ंत