हिसार

यूनिवर्सल आईडी लागू करने करने के ​लेकर विकलांग अधिकार मंच चलायेगा जागरुकता अभियान

हिसार,
विकलांग अधिकार मंच की जिला की बैठक प्रधान ऋषिकेश राजली की अध्यक्षता में जवाहर नगर स्थित कार्यालय में हुई। बैठक का संचालन जिला सचिव अमित दिनोदिया ने किया। बैठक में इस माह महिलाओं व बच्चियों के साथ हो रही रेप व दुष्कर्म की वारदात की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए इनकी निंदा की गई वहीं साथ पुलिस ने ऐसे मामलों के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करके उन्हें कड़ी सजा दिलाने की मांग भी की गई।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

बैठक को संबोधित करते हुए ऋषिकेश राजली ने कहा कि इन घटनाओं ने पूरे प्रदेश को शर्मसार कर दिया है। भाजपा सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है लेकिन हो इसका उल्टा रहा है। इन घटनाओं के खिलाफ हिसार के तमाम जनसंगठनों द्वारा 18 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जताया जाएगा, जिसमें विकलांग अधिकार मंच भी शामिल होगा।
बैठक में सर्वसम्मति से अगले सम्मेलन तक राजबीर सरहेड़ा को कार्यकारी जिला अध्यक्ष चुना गया। बैठक में सरकार द्वारा विकलांगजनों की सुविधा के लिए यूनिवर्सल आईडी लागू करने व समाज कल्याण विभाग द्वारा फरवरी माह में इस आईडी के तहत लगाए जाने वाले कैंपों में ज्यादा लाभपात्रों को शामिल करवाने के लिए मंच जागरूकता अभियान चलाएगा, जिसकी योजना बना ली गई है। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि इस अभियान के तहत विकलांगजनों की सदस्यता ली जाएगी और इकाइयों का गठन किया जाएगा।

पार्ट टाइम नौकरी की तलाश है..तो जीवन आधार बिजनेस प्रबंधक बने और 3300 रुपए से लेकर 70 हजार 900 रुपए मासिक की नौकरी पाए..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

इसके साथ ही उन्हें अपने अधिकारों के प्रति जागरूक किया जाएगा। जिला सचिव अमित दिनोदिया ने बताया कि हिसार प्रशासन से मांगों के संबंध में जो सहमति बनी थी, उनमें से कई समस्याएं ज्यों की त्यों बनी हुई है, जिसको लेकर आंदोलन किया जाएगा। बैठक में सुरेश भाटला, महाबीर कुलेरी, राजेश पनिहार, संदीप, सुशील मिलगेट, कृष्ण, सोमवीर, मनोज, विनोद, रमेश, बसाऊराम, श्यामसुंदर, बलिन्द्र, अशोक लितानी आदि उपस्थित थे।
जीवन आधार बिजनेस सुपर धमाका…बिना लागत के 15 लाख 82 हजार रुपए का बिजनेस करने का मौका….जानने के लिए यहां क्लिक करे

Related posts

हिसार के डॉ. बलजीत शास्त्री ‘ग्लोबल एस्ट्रो आईकॉन अवार्ड 2021’ से सम्मानित

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रवासी श्रमिक स्वयं को पराया न समझें, उनकी समस्या का समाधान करना हमारी जिम्मेदारी : उपायुक्त

बाप—बेटे ने मिलकर डाकघर को लगाया करीब 17 लाख का चूना, मामला दर्ज