देश

कर्मचारियों ने ड़ाली गंदगी—अधिकारियों ने मांगी माफी

हिसार
सीपीएस डॉ. कमल गुप्ता का पुतला जलाने के बाद राजगुरु मार्केट की दुकानों के आगे कूड़ा डालने की घटना के विरोध में दुकानदारों के चल रहे धरने के तीसरे दिन आज निगम के कार्यकारी अधिकारी इंद्रजीत कुल्हडिय़ा एवं कार्यकारी अभियंता रामजी लाल धरनास्थल पर पहुंचे। यहां दोनों अधिकारियों ने धरनास्थल पर लगे माइक के जरिए निगम के कर्मचारियों द्वारा की गई इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और उपस्थित व्यापारियों के समक्ष माफी मांगी। वहीं निगम अधिकारियों ने दुकानों के बाहर कूड़ा डालने की घटना के आरोपी पर कार्यवाही के लिए मंगलवार तक का समय मांगा। दुकानदारों ने निगम अधिकारियों को मंगलवार तक का समय दिया और कहा कि यदि मंगलवार तक इस घटना के आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई तो मार्केट के दुकानदार विशेष बैठक कर आगामी रणनीति तय करेंगे और अधिकारी पर कार्यवाही करवाकर ही रहेंगे। इसके पश्चात दुकानदारों ने अपना धरना समाप्त कर दिया।
धरना समाप्ति के दौरान जहां निगम की अधिकारियों द्वारा माफी मांगने पर दुकानदारों का गुस्सा शांत हुआ, वहीं धरनास्थल पर ही दुकानदारों ने इस बात पर गहरा रोष व्यक्त किया कि शहर की व्यवस्था को सुधारने और बिना भेदभाव के शहर का विकास होने की उम्मीद के साथ जिस व्यक्ति को शहर की जनता ने विधायक बनाया, वह विधायक दुकानदारों के साथ हुए इस निंदनीय कार्य के समाधान के लिए न तो बीच में आकर बैठा और न ही उन्होंने या उनके कार्यालय प्रतिनिधि की तरफ से किसी व्यक्ति की कॉल आई।
अभी विधायक के पास समय नहीं, चुनाव के वक्त जनता समय नहीं देगी
मार्केट के दुकानदारों ने कहा कि स्थानीय विधायक किसी नेता के कारण नहीं बने, उन्हें जनता ने विधायक बनाकर भेजा है। आज तो जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधि के पास  शहर की इस जनता के लिए समय नहीं है, मगर उन्होंने संकेत दिए कि आगामी एक वर्ष में स्थानीय निकाय के चुनाव हैं। तब यदि जनता का यह प्रतिनिधि किस बात को लेकर शहर के बाजारों में आएंगे तब उनको जवाब भी मिल जाएगा। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि आगामी दो वर्ष बाद बड़े चुनाव भी आने हैं, तब भी जनता के द्वारा चुने हुए इस प्रतिनिधि को जनता के बीच घर-घर जाना पड़ सकता है। तब कॉलोनी की एसोसिएशन्स और बाजारों की एसोसिएशन्स उनको अवश्य ही जवाब देंगी। उन्होंने कहा कि अभी तो विधायक के पास जनता के लिए समय नहीं है और फिर चुनाव के वक्त जनता के पास उससे मिलने के लिए समय नहीं रहेगा।
सभी दुकानदारों पर दर्ज मामले होंगे खारिज
धरनास्थल पर पहुंचे निगम के अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि दुकानदारों और एक महिला पर दर्ज केस को खारिज करवा दिया जाएगा। वहीं इस दौरान दुकानदारों से निगम द्वारा बाजारों में अतिक्रमण हटाने में सहयोग की अपील की।  इस पर दुकानदारोंं ने निगम अधिकारियों को भी आश्वस्त किया कि वे शहर के बाजारों को अतिक्रमण से मुक्त चाहते हैं, मगर इस दौरान निगम के कर्मचारी और अधिकारी दुकानदारों से कुछ भी नाजायज न करें। उन्होंने बताया कि पिछले  दिनों दुकानदारों के दुकानों के आगे से निगम की टीम ने सामान तो उठा लिया, मगर जब दुकानदार भविष्य में बरामदे में सामान नहीं रखने के बारे में लिखकर आए तो उन्हें पूरा सामान देने की बजाय आधा सामान ही देने को कहा। इसके साथ-साथ अतिक्रमण के दौरान दुकानदारों पर नाजायज तरीके से केस दर्ज करवा दिए गए। उन्होंने कहा कि निगम के अधिकारी भविष्य में इस तरह की कार्यप्रणाली को मत दोहराएं। निगम अधिकारियों की इस अपील को दुकानदारों ने स्वीकारा और कहा कि वे निगम की सभी जायज कार्यप्रणाली में पूरा सहयोग देंगे। इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग, हिसार जनसंघर्ष समिति के अध्यक्ष गौतम सरदाना, राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रमुख एडवोकेट रवि महत्ता, टीनू आहूजा, न्यू राजगुरु मार्केट व बिश्नोई मंदिर मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र चुटानी, राजगुरु मार्केट ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष अक्षय मलिक, भगत सिंह मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि आहूजा, महेश चौधरी, सुरेन्द्र बजाज, अजय सैनी, सुरेश कामरा, सुरेन्द्र सोनी, राजेन्द्र गक्खड़, सुभाष मित्तल, अशोक ढ़ींगड़ा सहित अनेक दुकानदार उपस्थित थे।

Related posts

सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण से जुड़ा संविधान संशोधन बिल पास, लोकसभा स्थगित

महात्मा गांधी ने दिया अपना अंतिम भाषण

LoC पर भारत की बड़ी कार्रवाई, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर, कई पोस्ट तबाह