हिसार

डायवर्ट सड़क मामला : डा. सुभाष चंद्रा ने कानून हाथ में लेने की दी चेतावनी

हिसार,
शहर के बीच से गुजरने वाली सड़क को डायवर्ट करने का मामला जैसे ही राज्यसभा सांसद डॉ सुभाष चंद्रा के संज्ञान में आया है, उसके बाद से राज्यसभा सांसद डॉ चन्द्रा रोड को पुरानी स्थिति में करवाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे है। अब मामले को लेकर राज्यसभा सांसद डॉ सुभाष चंद्रा ने संज्ञान लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिख 5 जुलाई से पहले-पहले दोनों रास्तों को खुलवाने का अनुरोध किया है।

इस संबंध में डॉ चन्द्रा ने यह तक कहा है कि प्रशासन द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है तो उस दिन मजबूरन उन्हें स्वयं के कार्यकर्ताओं को साथ लेकर रोड को खोलने का प्रयास करना पड़ेगा, फिर चाहे प्रशासन उन्हें गिरफ्तार ही क्यों ना कर ले। मामले बारे डीसी अशोक मीणा को लिखे पत्र में डॉ चन्द्रा ने कहा कि उनके संज्ञान में आया यह विषय गंभीर होने के साथ साथ शहरवासियों के लिए मुसीबत बना हुआ है। कुछ असामाजिक तत्वों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए सड़क को ही डायवर्ट कर दिया। जो कानूनन गलत है। महाराजा अग्रसेन चौक से लाला लाजपत राय चौक को 2 जगह डायवर्ट करने के कारण दुर्घटनाओं की तादाद में इजाफा हुआ है। उन्होंने पत्र में कहा कि डायवर्ट किये जाने के बाद सड़क के एक तरफ पार्किंग बना हुआ है तथा एक बंद सड़क पार्किंग भी बन चुकी है।

डॉ चन्द्रा ने पत्र में एडीसी अमरजीत मान का जिक्र करते हुए कहा कि मामले के बारे में नक्शा लेकर उन्होंने एडीसी से भी लोगों की समस्या बारे बातचीत की थी। जिसे उन्होंने भी स्वीकार किया। राज्यसभा सांसद डॉ सुभाष चन्द्रा ने कहा कि सड़क डायवर्ट होने से आमजन के साथ साथ व्यापारियों के लिए भी परेशानिया बड़ी है।

पत्र के जरिये उन्होंने कहा कि मामले बारे तुरंत करवाई करते हुए 5 जुलाई से पहले-पहले बंद किये रास्ते को खोला जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो 5 जुलाई को शाम 4 बजे उन्हें मजबूरन कानून हाथ मे लेकर अपने कार्यकर्ताओं की सहायता से रोड को खोलने का प्रयास करना पड़ेगा। फिर चाहे इसके लिए प्रशासन उनपर और उनके कार्यकर्ताओं पर कारवाई कर उन्हें गिरफ्तार करना चाहे तो वो भी कर सकता है। आपको बता दे कि हाल में डॉ चन्द्रा ने डायवर्ट किये गए रोड का दौरा किया था, उस दौरान उन्हें मामले के बारे बताया गया। जिसके बाद से ही वो इस मामले को लेकर पूरे गंभीर है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर में कोरोना से पहली और जिले में आठवीं मौत

चोरी की बढ़ती वारदातों पर पुलिस प्रशासन हुआ फेल तो लोगों ने खोला मोर्चा

Jeewan Aadhar Editor Desk

माइनर में बहकर आया महिला का शव, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका