हिसार

काले झंडों के साथ सड़क पर उतरे कर्मचारी

हिसार,
जनस्वास्थ्य विभाग की जल व मल की स्कीमें नगर निगम को सौंपने के राज्य सरकार के फैसले के विरोध में सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्करज यूनियन ने आज शहर में काले झंडे लेकर आक्रोश प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में पीडब्ल्यूडी के तीनों विभागों के हांसी, बरवाला, आदमपुर, अग्रोहा, हिसार के कर्मचारी ने भागीदारी की। प्रदर्शन की अध्यक्षता यूनियन के जिला प्रधान नरेश गौतम ने की व संचालन सचिव रमेश शर्मा ने किया। प्रदर्शन से पहले तीनों विभागों के कर्मचारी स्थानीय पटवार भवन के नजदीक स्थित सीवरेज शिकायत केंद्र पर एकत्रित हुए।
प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जनस्वास्थ्य विभाग को खत्म करने की साजिश के तहत छह जिलों के शहरी पेयजल और मल के कार्यों को नगर निगम के हवाले कर दिया गया है और कर्मचारियो को भी निगम मे भेज दिया है। उन्होंने बताया कि निगम में जाने के बाद न तो समय पर वेतन मिलता है और न ही गेंहू का अग्रिम कर्ज व एलटीसी जैसी अन्य सुविधा मिलती है। इसके अलावा विभाग में कार्यरत सैंकड़ों अस्थाई कर्मचारियों का रोजगार भी संकट मे है, जिसके चलते कर्मचारियों मे भारी रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के इस रोष को देखते हुए यूनियन की राज्य कमेटी ने निर्णय लिया है कि हरियाणा के सभी जिलों में मैकेनिकल वर्कर यूनियन के कर्मचारी काले झण्डे लेकर सरकार के इस निर्णय को लेकर अपनी नाराजगी व विरोध दर्ज करवाएंगे। इसी के तहत आज हिसार में रोष प्रदर्शन किया गया है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि यदि आज के प्रदर्शन के बाद भी सरकार ने जल व मल के कार्यों को जनस्वास्थ्य विभाग में वापस नहीं लिया तो राज्य कमेटी द्वारा जो भी आगामी आंदोलन तय किया जाएगा जिला हिसार के तमाम कर्मचारी उसमें बढ़चढ़ कर भागेदारी करेंगे।
प्रदर्शन को राज्य वित्त सचिव सूरज प्रकाश भाटिया, राज्य मुख्य संगठनकर्ता सुरेंद्र मान, चंद्रप्रकाश नागर, कृष्ण कुमार रुलहनिया, ऋषिकेश ढांडा, दीनानाथ, दीपक लोट, सर्व कर्मचारीज संघ के जिला सचिव अनिल शर्मा, बरवाला ब्लॉक प्रधान मनोहर लाल, संदीप, रामु शर्मा, प्रीतम, सतीश मढा, प्रेम, अभे सिंह फौजी, ओम प्रकाश माल, राजेश शर्मा, सुरजीत, प्रवीण, सुरेंद्र चहल व रमेश आहूजा आदि ने भी संबोधित किया।

Related posts

अंगूरी देवी अखिल भारत हिंदू महासभा की महिला सभा की प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त

अब अधिक मात्रा में तैयार हो सकेंगे विभिन्न फसलों के गुणवत्तापरक बीज : कुलपति

उम्रकैद की सजा काट रहा अपराधी पैरोल पर आकर फरार