हिसार

निजी बस चलाने के फैंसले पर कर्मचारी भड़के, चक्का जाम करने की दी चेतावनी

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त संघर्ष समिति के प्रदेशव्यापी प्रोग्राम के तहत आज हिसार डिपो में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन डिपो प्रधान राजपाल नैन व कुलदीप मलिक की संयुक्त अध्यक्षता में आयोजित किया गया। सम्मेलन में संयुक्त संघर्ष समिति के प्रदेश के नेता वीरेंद्र सिंह धनखड़ व सरबत सिंह पूनियां विशेष रूप से उपस्थित रहे।

राज्य नेता वीरेंद्र धनखड़ व सरबत पूनियां ने सम्मेलन में रोडवेज कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने 700 निजी बसें चलाने का जो निर्णय लिया है वह पूरी तरह से विभाग व कर्मचारी विरोधी है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार प्रदेश की जनता की भावनाओं के खिलाफ जाकर परिवहन विभाग को निजी हाथों में सौंपने का काम कर रही है। प्रदेश में कोई भी वर्ग निजी बसों में सफर करना पसंद नहीं करता है फिर भी सरकार राज्य की गरीब जनता से सस्ती, सुरक्षित व 42 कैटेगिरी को रियायती व नि:शुल्क आधार पर दी जा रही परिवहन सुविधा को छिनकर इस कमाऊ विभाग को निजी हाथों में सौंपने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने आज जो किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसों को परमिट देकर चलाने की बात कही है। इस स्कीम के तहत सरकार ने तीन साल पहले भी अगस्त 2015 में भी इस तरह बसों को चलाने का प्रयास किया गया था परन्तु यूनियनों की एकजुटता के आगे सरकार को बैकफुट पर आना पड़ा था। उपरोक्त मुद्दे को लेकर व कर्मचारियों की मांगों को लेकर रोडवेज की तालमेल कमेटी के बैनर 15 जुलाई को करनाल में मुख्यमंत्री के कैम्प कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

जिलाध्यक्ष राजपाल नैन ने आगे कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित सैंकड़ों कर्मचारियों ने सरकार के फैसले के खिलाफ रोष प्रकट किया और संयुक्त संघर्ष समिति को आश्वासन दिलाया कि हिसार डिपों से सैंकड़ों कर्मचारी करनाल में मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय के घेराव में शिरकत करेंगे। राजपाल नैन ने कहा कि समिति हमेशा से ही बातचीत के माध्यम से ही मांगों का समाधान करने की पक्षधर रही है।
उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसों को चलाने का प्रयास किया तो रोडवेज की तालमेल कमेटी उसी समय पूरे प्रदेश में रोडवेज की बसों का चक्का जाम कर दिया जाएगा, जिसकी जिम्मेदार सरकार की होगी।

सम्मेलन को हांसी उपकेंद्र प्रधान विजयपाल पेटवाड़, विजय सिवाच, राजबीर दुहन, दयानंद सरसाना, राजेश शर्मा, विकास कुंडू, कृष्ण कुमार, संदीप जैनावास, प्रेम शर्मा बालसमंद, दर्शन कुम्भा व रमेश पहलवान आदि ने भी संबोधित किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर : एक सूचना.. 11 आदमी और 76 हजार रुपए चढ़े पुलिस के हत्थे

22 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

आदमपुर : मायके में रह रही 2 बच्चों की मां लापता