हिसार

झगड़ा निपटाने गए पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ी, दी धमकी

सिवानी,
उपमंडल के गांव लीलस में सोमवार देर रात एक पक्ष की शिकायत पर आपसी विवाद सुलझाने गए हवलदार और सिपाही की एक दंपत्ति ने वर्दी फाड़ दी और हाथापाई भी की। आरोप है कि दंपत्ति ने ना केवल उन्हें जान से मारने की धमकी दी बल्कि खुद की उपर तक पहुंच होने की धौंस दिखाकर पुलिसवालों के प्रति अपमानजनक टिप्पणियां भी की। पीडि़त पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना अपने आला अधिकारियों को दी तो आरोपी दंपत्ति मौके से फरार हो गए। पुलिस ने इस संबंध में लीलस गांव के मांगेराम व उसकी पत्नी के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, पुलिस की वर्दी फाडऩे, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार झुंपा चौकी में तैनात हवलदार सत्यवान और सिपाही राजेश कुमार लीलस गांव में दो परिवारों के बीच झगड़े की शिकायत पर मामला सुलझाने के लिए गांव में गए थे। हवलदार और सिपाही दोनों जब शिकायतकर्ता अशोक कुमार के घर पहुंचे तो उनके साथ झगड़ा करने वाला एक दंपत्ति भी वहां पहुंच गया। सत्यवान और राजेश के मुताबिक उन्हें देखते ही वे आग बबूला हो गए और पुलिस वालों को वापस चले जाने की धमकी देने लगे। इस दौरान युवक मांगेराम ने हवलदार और सिपाही के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी और यहां से नहीं जाने पर जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं बाद में उन्होंने उनकी वर्दी भी फाड़ दी और उनके साथ मारपीट भी की। मामले की सूचना आला अधिकारियों को दी तो आरोपी दंपत्ति मौके से फरार हो गए। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी गांव में पहुंचे और मौके का जायजा लेने के बाद मांगेराम के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इस बारे में चौकी इंचार्ज ख्यालीराम ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए कई जगह पर दबिश दी लेकिन दोनों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
लीलस के दंपत्ति व एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज
सिवानी मंडी। पुलिस ने लीलस गांव में पुलिस वालों के साथ मारपीट और जान से मारने के अलावा उनकी वर्दी फाडऩे वाले एक दंपत्ति व उसके एक अन्य रिश्तेदार के खिलाफ गांव के ही एक परिवार के लोगों के साथ घर में घुसकर मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। घटना के बाद से दंपत्ति गांव से फरार चल रहे है। पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस को दी गई शिकायत में महिला सोनू ने बताया कि सोमवार देर रात करीब दस बजे उनके घर पर पुरानी रंजिश को लेकर मांगेराम, उसकी पत्नी संतोष व एक अन्य रिश्तेदार सीताराम उनके घर आए और उसके व उसके पति के साथ मारपीट शुरू कर दी। विरोध करने पर तीनों ने उसे व उसके पति को जान से मारने की धमकी दी और बाहर चले गए। झुंपा चौकी इंचार्ज ख्याली राम ने बताया कि पुलिस ने महिला की शिकायत पर मांगेराम, संतोष व उसके रिश्तेदार सीताराम के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ब्राह्मण समाज से माफी मांगे भाजपा सरकार : कुलदीप

आॅटो दुष्कर्म मामला : वांछित दोनों आरोपियों को पुलिस ने लिया हिरसत में

सीएम विंडो की अनदेखी करने वाले अधिकारियों की नहीं अब खैर