हिसार

हिसाब मांग रहे है सेक्टरवासी, देने में कतरा रहा है ​हुडा विभाग—सोमवार को कार्यालय में सेक्टवासी आखिरी बार मांगेगे हिसाब

हिसार,
इन्हासमेंट के खिलाफ पिछले लंबे समय से संघर्ष चला रहे सेक्टरवासी सोमवार को भारी संख्या में हुडा कार्यालय पहुंचकर अपना हिसाब मांगेंगे और दोबारा गणना की मांग करेंगे। सोमवार को सरकार द्वारा छूट सहित इन्हासमेंट भरने की तिथि समाप्त होने वाली है लेकिन छूट की घोषणा के बावजूद सेक्टरवासियों ने दोबारा गणना के बिना इन्हासमेंट नहीं भरी है, जो सरकार के खिलाफ रोष को पुख्ता करता है। इसके साथ ही शुक्रवार को सेक्टरों में रह रहे रिटायर्ड कर्मचारी व अधिकारी अपनी तरफ से हुडा अधिकारियों को ज्ञापन देकर दोबारा गणना की बात दोहराएंगे।

यह बात रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने धरने पर उपस्थित सेक्टरवासियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सोमवार के कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार, शनिवार व रविवार को सेक्टरों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा और एक घर से एक सदस्य का हुडा कार्यालय पहुंचना सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने 16 जुलाई तक छूट सहित इन्हासमेंट भरने की तिथि निर्धारित कर रखी है लेकिन सरकार अपने इस वादे पर खरा नहीं उतर रही जिसमें कहा गया था कि यदि कोई दोबारा गणना करवाना चाहे तो करवा सकता है।

सेक्टरों में गलत व मनमाने ढंग से लगाई गई इन्हासमेंट के खिलाफ सेक्टरवासियों द्वारा एकजुटता के साथ चलाया जा रहा धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक दोबारा गणना की तिथि निर्धारित नहीं कर दी जाती। उन्होंने इन्हासमेंट भरवाने के लिए सरकार व हुडा अधिकारियों ने जो हथकंडे अपनाए थे, वे कामयाब नहीं हुए और इसका उदाहरण यह है कि हिसार में सबसे कम (.2 प्रतिशत) सेक्टरवासियों, जिनमें हुडा अधिकारी या कर्मचारी शामिल है, उन्होंने ने ही इन्हासमेंट भरी है। उन्होंने कहा कि सोमवार को सरकार द्वारा निर्धारित तिथि समाप्त होने के दिन सेक्टरवासी अपनी गणना का हिसाब मांगेंगे और यदि हुडा अधिकारी अपनी जगह सही है तो दोबारा गणना करवाने का साहस करके दिखाएं। इस दौरान धरने पर बैठे सेक्टरवासियों ने हुडा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और ‘जो हमसे टकराएगा वो चूर-चूर हो जाएगा’ जैसे नारे लगाए।

सेक्टरवासियों द्वारा हुडा कार्यालय के समक्ष दिये जा रहे धरने को समर्थन देने के लिए अर्बन स्टेट के प्रधान रामनिवास गोयल आदमपुरिया, सेक्टर 13 के प्रधान अमरलाल बूरा, सेक्टर 9-11 के प्रधान प्रवीण जैन व मदद संस्था के अध्यक्ष संजीव भोजराज ने मौके पर पहुंचकर सेक्टरवासियों को सहयोग का आश्वासन दिया और उनके संघर्ष को जायज बताया। आज के धरना सभा की अध्यक्षता रामनिवास गोयल, मुलखराज मेहता, उर्मिला दहिया और पूनम ग्रेवाल ने संयुक्त रूप से की।

इस मौके पर सुजान सिंह बेनीवाल, मोहनलाल शर्मा, कश्मीरी लाल, रामचंद्र श्योराण, सरदारी लाल, इंद्र कुमार, जगन्नाथ, बांग्ला, आत्मप्रकाश, पीपी अरोड़ा, सुरजीत सिंह, वजीर सिंह, जगमन सरपंच, रमेश कुमार अरोड़ा, डा. एसके चोपड़ा, चंद्र कटारिया, ओपी चावला, जयकिशन शर्मा, भगवान सिंह, बाबूराम, धर्मपाल सिंह, श्यामलाल, रमा शर्मा, किरण लोहान, शीला पूनिया, कलावती, शांति, चमेली, सुमित्रा सांगवान, नम्रता दीक्षित, विजया रानी, बबीता देवी, सरला, कृष्णा, शकुंतला, धवन सहित सैकड़ों सेक्टरवासी मौजूद रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

क्षमा मांगने वाला व्यक्ति कमजोर नहीं होता स्वामी विजयानंद महाराज

Jeewan Aadhar Editor Desk

डफली वाले डफली बजा…. गीत पर झूमे विद्यार्थी

छात्राओं पर फब्तियां कसने पर 6 मनचलों को सीएम फ्लाइंग और गुप्तचर विभाग की टीम ने पकड़ा