हिसार

संस्थाओं के सहयोग से टैंपरेरी राशन कार्ड की प्रक्रिया में तेजी लाये : निगम आयुक्त अशोक गर्ग

निगम आयुक्त ने कहा फों​गिंग से कोरोना संक्रमण खत्म नहीं होता है, जनता इस बहकावे में न आये

हिसार,
फों​गिंग करने से कोरोना संक्रमण नहीं फैलता है। यह एक अफवाह है। फोगिंग का कोरोना संक्रमण पर कोई असर नहीं होता है। इसलिए जनता से अपील है कि वह इस बहकावे में न आये। यह बात नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार ने आज नगर निगम अधिकारियों की बैठक में की। जब उन्हें नगर निगम सीएसआइ सुभाष सैनी ने बताया कि लोग फोन कर फोगिंग की मांग कर रहे है ताकि कोरोना संक्रमण उनके एरिया में न फैलें। निगम आयुक्त ने कहा कि फोगिंग बारिश के समय में मच्छर पैदा होने की स्थिति में की जाती है। कोरोना संक्रमण से फोगिंग का कोई संबंध नहीं है। बैठक में संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल, एसई रामजीलाल, ईओ अमन ढांडा मौजूद रहे।
नगर निगम आयुक्त ने अधिकारियों से फैमिली सर्व, टैंपरेरी राशन कार्ड, भोजन व्यवस्था आदि के बारे रिपोर्ट ली। इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बीएलओ को अर्बन एरिया में लोगों से परिवार की जानकारी जुटाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई लोग उन्हें घरों में आने की अनुमति नहीं देते है। नगर निगम आयुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण लोगों में भय का माहौल है। ऐसे में धेर्य रखते हुए बीएलओ व निगम अधिकारी काम करें।
सीपीओ ब्रांच के संदीप पूनिया ने टैंपरेरी राशन कार्ड के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि टैंपरेरी राशन कार्ड बनवाने का काम तेजी से किया जा रहा है। सीपीओ ब्रांच की टीम फील्ड में जाकर झुग्गियों में रहने वाले लोगों के टैपरेरी राशन कार्ड बनवा रही है। अभी 350 आवेदन फार्म भरवाये जा चुके है। टीम ने सेक्टर 16-17, सेक्टर 14 और आजाद नगर के कुछ एरिया में जाकर आवेदन फार्म भरवाये है। पार्षदों के माध्यम से टैंपरेरी राशन कार्ड बनाने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा एक संस्था भी फार्म दिये गय है। गर निगम आयुक्त ने आदेश दिये कि शहर की सभी सामाजिक संस्थाओं का टैंपरेरी राशन कार्ड बनाने में सहयेाग लिया जाए। सभी संस्थाओं को फार्म मुहैया करवाये जाये, क्योंकि सामाजिक संस्थाएं नियमित रूप से गरीब व जरूरतमंद लोगों के संपर्क में रहती है। संस्थाएं की मदद से जरूरतमंद लोग इस योजना का लाभ उठा पाएंगे।
नगर निगम आयुक्त ने भवन निर्माण बारे में निर्देश दिये कि भवन निर्माण को लेकर अनुमति उन्ही लोगों को दी जाएगी जो सरकार की गाइडलाइन का पालन करेंगे। निर्माण कार्य करने वाली कंपनी या भवन मालिक को काम करने वाली लेबर के रहने और खाने की व्यवस्था अपने परिसर में करनी होगी। इस बैठक में एक्सईएन एचके शर्मा, एक्सईएन जयवीर डूडी, संदीप सिहाग, संदीप कुमार, एमई प्रवीण कुमार, सुरेश गोयल, जेई गंगाधर, सीएसआइ सुभाष सैनी, सुपरिटेंडेट कैलाश चंद्र, सुरेंद्र कुमार मौजूद रहे।
संयुक्त आयुक्त शालिनी चेतल ने बताया कि बीएलओ से फैमिली आइडी की जानकारी हमें निरंतर मिल रही है। नगर निगम की टीम कार्यालय से ऑन लाइन डाटा अपलोड करने में लगी हुई है। हमारी कोशिश है कि जल्द से जल्द सर्वे का काम पूरा किया जा सके। सफाई कर्मचारियों को संक्रमण से बचाव की सभी चीजें मुहैया करवाई गई है।

Related posts

टोल नाकों से नहीं गुजरेंगे ओवरलोडिड वाहन, आदमपुर—भादरा रोड पर लगेगा स्टैटिक नाका

42 साल की सेवा के बाद जनसंपर्क विभाग ने लीडर भजन पार्टी मदन लाल को दी भावभीनी सेवानिवृति विदाई

Jeewan Aadhar Editor Desk

एमएसपी गारंटी कानून लाने से पीछे क्यों हट रही भाजपा सरकार : दलबीर किरमारा