देश

जाते-जाते ही बता दीजिए अच्छे दिन कब आने वाले हैं—भगवंत मान

नई दिल्ली,
मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए आप सांसद भगवंत मान ने भी केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि सरकार का बर्ताव देश के संघीय ढांचे के लिए खतरनाक है। साथ ही यह भी कहा कि दिल्ली के एलजी में वॉयसराय की आत्मा घुस गई है।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने की बात के साथ अपने भाषण की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा, ‘मैं अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोल रहा हूं। मैं टीडीपी के मित्रों से कहना चाहता हूं कि यह पहला मौका नहीं है जब मोदी अपने वादे से मुकरे हों, वह स्वामीनाथन मामले पर मुकरे, 2 करोड़ नौकरियां देने के वादे से मुकरे, वह मुकरने में माहिर हैं। हमारी संवेदनाएं आपके साथ हैं। हम आपके साथ हैं।’

उन्होंने आगे कहा कि बहस के दौरान बीजेपी के कई नेताओं ने यह बात प्रमुखता से कही कि वो देश के सभी राज्यों में लोकतांत्रिक तरीकों से सरकारें चलाने के लिए अधिकार देते हैं। क्या आप दिल्ली को देश का हिस्सा नहीं मानते हैं। दिल्ली में चुना हुए मुख्यमंत्री 9 दिनों तक एलजी ऑफिस में वेटिंग रूम में इंतजार करता रहा, लेकिन एलजी ने 9 मिनट तक का टाइम नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि इस दौरान 4 राज्यों के मुख्यमंत्री भी वहां आए, लेकिन एलजी ने उनसे मिलने का टाइम नहीं दिया। एलजी जिस घर में रहते हैं वहां अंग्रेजों के जमाने में वॉयसराय रहा करते थे, ऐसा लगता है कि आज एलजी में वॉयसराय की आत्मा घुस गई है। क्या लाट साहब के डंडे से दिल्ली चलाओगे? क्या यही लोकतंत्र है?

पंजाब के संगरूर से आप सांसद भगवंत मान से देश के संघीय ढांचे पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह देश की संघीय व्यवस्था के लिए बेहद खतरनाक है। सरकार गोवा और अरुणाचल प्रदेश जैसे राज्यों में भी ऐसा ही करती है।

भगवंत मान ने पढ़ी ये कविता
बात चली थी भारत को डिजिटल इंडिया बनाने से
बात चली थी भारत को डिजिटल इंडिया बनाने से
बात चली थी एक के बदले 10 सर काट कर लाने से
बात चली थी बुलेट ट्रेन चलाने से
बात चली थी 56 इंच का सीना दिखाने से
बात चली थी न खाने से न खिलाने से
कहां गई वो 100 दिन में काले धन की बात
पिछले 4 साल से देश की जनता सुन रही है रेडियो पर सिर्फ मन की बात
चौकीदार देख रहा है और लोग बैंक को चूना लगा कर भगौड़े हो रहे हैं
और लाखों पढ़े लिखे नौजवानों के सपने आंखों के सामने पकौड़े हो रहे हैं
अब तो साहब के ऑफिस से मेन्यू बन कर आता है कि हमने क्या पहनना है और हम क्या खाने वाले हैं..।
मोदी जी अगले 6-7 महीने में आप जाने वाले हैं, कृपया जाते-जाते ही बता दीजिए अच्छे दिन कब आने वाले हैं…।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अनलॉक-2 आरंभ— 31 जुलाई तक नहीं बंद रहेंगे स्कूल—कॉलेज

पंचगंगा नदी में गिरी श्रद्धालुओं से भरी बस, 12 लोगों की मौत और 3 घायल

एक लाश ने सुलझा दी दूसरी हत्या की गुत्थी, आरोपी गिरफ्तार