हिसार

ई-ट्रेडिंग व सीधे भुगतान के विरोध में व्यापारियों ने की हड़ताल

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर व्यापार मंडल ने सरकार के ई-ट्रेडिंग के फैसले का विरोध करते हुए शुक्रवार को फसल की बोली बंद कर ब्रिकी नही की। हड़ताल के चलते मंडी में फसल लेकर आए अनेक किसानों परेशानी का सामना करना पड़ा। व्यापार मंडल प्रधान लीलाधर गर्ग ने कहा कि इस निर्णय के तहत सरकार द्वारा किसानों की फसलों का भुगतान सीधे बैंक खातों के माध्यम से किया जाएगा।

व्यापारियों का कहना है कि ई-ट्रेडिंग से आढ़तियों द्वारा जमीदारों को दी गई एडवांस पैमेंट का भुगतान अधर में पड़ जाएगा। व्यापारियों ने कहा कि किसान भी ई-ट्रेडिंग के विरोध में है और आढ़तियों के साथ खड़ा है। व्यापार मंडल प्रधान ने कहा कि आढ़ती और जमींदारों का चोली दामन का साथ है।

पिछले लगभग 50 वर्षों से भाईचारा कायम है और आपसी लेनदेन का विश्वास बना हुआ है। सरकार इस भाईचारें को तोडऩा चाहती है। ई-ट्रेडिंग अव्यवहारिक व तर्कहीन है। यह किसी भी प्रकार से आढ़ती व किसानों के हित में नहीं है। आढ़तियों ने साफ कहा है कि अगर ई-ट्रेडिंग का फैसला वापस नहीं लिया गया तो पूरे हरियाणा में अनाज मंडियां बंद कर दी जाएंगी और आढ़ती अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

डिजिटाइजेशन का आधुनिक शिक्षा क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान : प्रो. समर सिंह

Jeewan Aadhar Editor Desk

बारिश व उमस भरे मौसम में धरने पर डटे रहे अनिल महला

पिता को दिए पैसे बने राजइंद्राणी की मौत का कारण!