हिसार

5 सितम्बर की राज्यव्यापी हड़ताल व किलोमीटर स्कीम के खिलाफ चक्का जाम की घोषणा से कर्मचारियों में उत्साह

हिसार,
हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि पूर्व में किये गए समझौतों को लागू करने में देरी की गई या किलोमीटर स्कीम के तहत 700 बसें चलाने का प्रयास किया गया तो इस बार कर्मचारी आंदोलन को शांत करना मुश्किल हो जाएगा। संगठन ने कहा कि 5 सितम्बर की राज्यव्यापी हड़ताल व किलोमीटर स्कीम के टेंडर खोलने की हालत में किसी भी समय हड़ताल की घोषणा से रोडवेज कर्मचारियों में उत्साह है और इस बार वे अपने साथ बार-बार की जा रही वादाखिलाफी का बदला लेंगे।

संगठन के कार्यकारी राज्य प्रधान कुलदीप पाबड़ा, महासचिव आजाद सिंह गिल व हिसार डिपो प्रधान रामसिंह बिश्नोई ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा प्राइवेट परिवहन स्कीम 2016-17 को जारी रखने के साथ-साथ किलोमीटर स्कीम के तहत 700 प्राइवेट बसें महंगे भाव में किराये पर लेकर चलाने की योजना से प्रदेश के रोडवेज कर्मचारियों में भारी रोष है। सरकार का यह कदम पूरी तरह से जनविरोधी, विभाग विरोधी व कर्मचारी विरोधी है, जिसके खिलाफ हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने 5 सितम्बर को राज्यव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। इसके साथ ही कमेटी ने यह चेतावनी भी दी है कि यदि किलोमीटर स्कीम के तहत टेंडर खोलने का प्रयास किया तो उसी दिन चक्का जाम कर दिया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी।

कुलदीप पाबड़ा, आजाद सिंह गिल व रामसिंह बिश्नोई ने कहा कि सरकार ने ज्वाइंट एक्शन कमेटी से हुआ कोई समझौता लागू नहीं किया है, ऊपर से आए दिन कर्मचारी विरोधी, विभाग विरोधी व जनविरोधी निर्णय लेकर रोडवेज कर्मचारियों को आंदोलन के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समझौते के तहत प्राइवेट परिवहन स्कीम 2016-17 को वापिस लेने की मांग मानी गई थी, जिस पर एक प्रतिशत भी अमल नहीं किया गया, लेकिन अब किलोमीटर स्कीम के तहत बसें चलाने का एक और फैसला करके कर्मचारियों को आंदोलन के लिए उकसाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 13 मई व 13 जून 2017 को सरकार के साथ हुए समझौतों में परिवहन स्कीम 2016-17 को रद्द करने उपरांत उपरोक्त संचालित प्राइवेट बसों को ग्रामीण आंचल के 452 मार्गों पर चलवाना था परंतु इस समझौते को आज तक लागू नहीं किया गया, जिससे ग्रामीण जनता व छात्र वर्ग को बसों की कमी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि 13 मई व 13 जून 2017 के समझौते को लागू करें ताकि रोडवेज कर्मियों का रोष न पनपे। इसके साथ ही यदि किलोमीटर स्कीम के तहत प्राइवेट बसों को किराये पर लेने का टेंडर खोला गया तो रोडवेज कर्मचारी 5 सितम्बर की इंतजार नहीं करेंगे और टेंडर खुलने के दिन ही प्रदेशभर में बसों का पहिया जाम कर देंगे, जिसकी जिम्मेवारी सरकार व विभाग की होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ठसका के गुरु जंभेश्वर मंदिर में बिश्नोई समाज संस्कार परीक्षा आयोजित

Jeewan Aadhar Editor Desk

अंधड़ ने मचाई तबाही, गांवों में 24 घंटे बाद भी बिजली आपूर्ति नही हो पाई बहाल

निगम आयुक्त ने दिये ई दिशा केंद्र में काउंटर बढ़ाकर ओर बेहतर व्यवस्था बनाने के आदेश