बिजनेस

सेंसेक्स ने रचा नया कीर्तिमान, निफ्टी पहली बार 11200 के पार

नई दिल्ली,
शेयर बाजार के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच कर कारोबार शुरू करने का सिलस‍िला शुक्रवार को भी जारी है। इस कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन सेंसेक्स ने ऐतिहास‍िक स्तर पर पहुंचकर कारोबार की शुरुआत की है। दूसरी तरफ, निफ्टी ने भी नया रिकॉर्ड बनाया है।

शुक्रवार को सेंसेक्स 212.18 अंकों की बढ़त के साथ नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने में कामयाब हुआ है। इसने 37,196.82 का आंकड़ा छुआ है। इस तरह सेंसेक्स ने गुरुवार को 37 हजार पर पहुंचने के अपने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है।

वहीं, निफ्टी की बात करें तो इसने जोरदार शुरुआत की है। शुक्रवार को निफ्टी 62.05 अंकों की बढ़त के साथ 11,229.35 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में सफल हुआ है। निफ्टी का भी यह एक नया रिकॉर्ड है।

शुरुआती कारोबार में निफ्टी-50 पर 35 कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है। हालांकि भारती एयरटेल के बेहतर नतीजे न आने के बावजूद कंपनी के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयरों में 1.52 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है।

रुपये की सपाट शुरुआत:

शेयर बाजार में जहां बढ़त जारी है। वहीं, रुपया शुक्रवार को सपाट खुला है। एक डॉलर के मुकाबले रुपये ने 68.65 के स्तर पर शुरुआत की है। गुरुवार को यह 68.66 के स्तर पर बंद हुआ था।

बता दें कि इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत से ही लगातार शेयर बाजार रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन कर रहा है। गुरुवार को भी बाजार ने एक नया रिकॉर्ड बनाया। सेंसेक्स ने जहां पहली बार 37 हजार का आंकड़ा पार किया। वहीं, निफ्टी 11100 के पार खुला।

गुरुवार को नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर शुरुआत करने के बाद शेयर बाजार बंद भी रिकॉर्ड स्तर पर हुआ। गुरुवार को सेंसेक्स 126.41 अंक बढ़कर 36,984.64 के स्तर पर बंद हुआ। यह भी एक रिकॉर्ड है।

निफ्टी-50 भी जोरदार बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा। निफ्टी ने 35.30 अंकों की बढ़त के साथ 11,167.30 के स्तर पर कारोबार बंद किया। बैंकिंग शेयरों में बढ़त से बाजार को मजबूती मिली।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

शेयर बाजार में गिरावट का दौर बरकरार

3 दिन रहेंगे बैंक बंद, जरुरी काम गुरुवार तक निपटा लें

Jeewan Aadhar Editor Desk

सोशल मीडिया से भी कर सकते है अपार कमाई