फतेहाबाद

भ्रूण लिंग जांच के आरोपी महिला डाक्टर की बिगड़ी तबीयत

टोहाना (नवल सिंह)
शहीद चौक स्थित सेठी अस्पताल पर स्वस्थय विभाग की टीम ने छापामारी की कार्रवाई के बाद मामले में सिटी थाना पुलिस ने सीएमओ मनीष बंसल की शिकायत पर अस्पताल संचालिका डा.सीमा सेठी व बिचौलियों के खिलाफ पीएनडीटी एक्ट की धाराओं के अलावा धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने वहां से बरामद ओपीडी रजिस्टर, टेस्ट रिपोर्ट रजिस्टर, हार्ड डिस्क के अलावा डीवीआर व 32000 रुपए की राशि अपने कब्जे में ले ली है। पुलिस ने बिचौलियों को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। वहीं डीएसपी जोगिन्द्र शर्मा ने बताया कि पुलिस पूछताछ के दौरान अस्पताल संचालिका डा. सीमा सेठी का स्वास्थ्य बिगड़ गया। इसके बाद उसके परिजनों ने उसे चण्डीगढ के नीजि अस्पताल में भर्ती करवा दिया।

बता दें, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दलाल के माध्यम से एक फर्जी महिला मरीज बनाकर टोहाना स्थित सेठी अस्पताल पर लिंग जांच के लिए भेजा था। इसी दौरान सीएमओ फतेहाबाद के नेतृत्व में गठित टीम ने छापामार कर महिला डाक्टर को रंगे हाथों लिंग जांच करते हुए मौके पर दबोच लिया था। वहां मिले दस्तावेज, डीवीआर सहित हार्ड डिस्क को कब्जे में ले कार्रवाई शुरू कर दी थी। अस्पताल में लंबे समय से लिंग जांच करने की शिकायतें मिल रही थी। इसी के आधार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस कार्रवाई का अंजाम दिया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

लडक़ों के जन्म की तरह ही लड़कियों के जन्म को भी उत्सव के रूप में मनाना चाहिए : एडीसी

Jeewan Aadhar Editor Desk

महिलाएं बोली—युवक कर रहा था छेड़खानी..युवक ने कहा, बिना मतलब पीटा और मोबाइल भी छीना

इंग्लैंड में चल रहा था पाकिस्तान—ऑस्ट्रेलिया मैच..फतेहबाद में गिरफ्तार हुए दो युवक—जानें विस्तृत जानकारी