हिसार

युवा आयोग के लिए किया जायेगा संघर्ष—बैनीवाल

आदमपुर (अग्रवाल)
डॉ.कलाम युवा छात्र संघ के प्रदेश महासचिव ओम विष्णु बैनीवाल ने कहा है कि हरियाणा की 65 प्रतिशत युवा आबादी के हितों के लिए युवा नीति घोषित करके युवा आयोग के गठन के लिए संघ द्वारा पिछले तीन वर्षों से किया जा संघर्ष ओर तेज किया जाएगा। वे आज छात्र संघ की कार्यकारिणी बैठक में आयोजित डॉ कलाम की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि जन संगठनों के सांझे मोर्चे के तत्वाधान में 30 जुलाई को हिसार के क्रांतिमान पार्क से लघु सचिवालय तक हजारों की संख्या में छात्र, नौजवान व आम जनता मार्च निकाल कर मंडल आयुक्त को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर विभिन्न मांगों को पूरा करने के लिए मांगपत्र देगी जिसमे प्रमुख रूप से प्रदेश में युवा नीति घोषित करके युवा आयोग के गठन करने, छात्र संघ चुनाव बहाल करने, सत्ता का विकेंद्रीकरण करके ग्राम स्वराज लागू करके स्थानीय सरकारों को पूर्ण अधिकार देने, मनरेगा को खेती के साथ जोड़ने व दिहाड़ी बढ़ाने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, कर्जमाफी करने, बेघरों को घर देने, आंगनवाड़ी व मिड डे मील में कार्यरत महिलाओं को सरकारी कर्मचारी घोषित करने, महंगाई पर रोक लगाने, पेट्रोल-डीजल पर जीएसटी लागू करने, नहरो में नियमित रूप से दो हफ्ते पानी देने, निर्माण कामगारों के कल्याणकारी कार्य करने, शिक्षा का स्तर सुधारने, नौजवानों को स्थांतई रोजगार देने, बीपीएल के लिए पुनः सर्वे करवाने, सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं में तुरंत सुधार करने सहित युवा-छात्र, किसान-मजदूर, महिला आदि सभी वर्गों से जुड़ी मांगों को प्रमुखता से उठाया जाएगा। उन्होंने जनता से भी इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में भाग लेने की अपील की है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

स्कूल से बच्ची को उठाकर टायलेट में ले जा रहे व्यक्ति को भेजा जेल

Jeewan Aadhar Editor Desk

रिटायर्ड कर्मचारी मांगों बारे कुलपति से मिलेंगे

सरकार के महत्वाकांक्षी अभियानों में रूची ना लेना बेहद गंभीर विषय : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk