हिसार

आदमपुर में पानी निकासी व सीवरेज व्यवस्था का निकला जनाजा

आदमपुर (अग्रवाल)
आदमपुर मंडी व जवाहर नगर में अनेक स्थानों पर सीवरेज व्यवस्था ठप्प होने से जनाजा निकला हुआ है। आलम यह है कि सीवरेज ओवर फ्लो होकर घरों, दुकानों व सार्वजनिक स्थानों पर जमा होकर पानी झरने की तरह बहकर संड़ाध मार रहा है। इसके चलते लोगों का आना-जाना व रहना मुश्किल हो गया है। वहीं गंदे पानी से बीमारी फैलने का खतरा बन गया है।

आदमपुर जनसंघर्ष समिति के संपत सिंह, प्रताप शर्मा, रमेश शर्मा, विनोद वर्मा व शिव कालोनी के घनश्याम, सुरेन्द्र, मोहन आदि ने बताया कि उनके यहां सीवरेज व्यवस्था का जनाजा निकल रहा है तथा गंदा पानी शिव मंदिर व घरों के आगे कई दिनों से खड़ा रहता है। इसके अलावा हाउसिंग बोर्ड कालोनी के कृष्ण, हीरालाल, मोनिका, रामावतार, पवन बंसल, भीम सिंह एडवोकेट आदि ने बताया कि उनके यहां पानी निकासी का कोई प्रंबध नही है इसके चलते थोड़ी सी बरसात से ही पानी घरों व दुकानों में भर जाता है जो कई-कई दिन तक खड़ा रहता है।

क्रांति चौक व हाई स्कूल रोड के दुकानदारों सुशील, राधेश्याम, डा.अनिल बंसल, रोशन, संदीप, ताराचंद, विनोद, अरूण आदि ने बताया कि थोड़ी सी बरसात से उनकी दुकानों के आगे झील बन जाती है। इसके चलते आवागमन में परेशानी रहती है वहीं उनका काम धंधा भी चौपट हो जाता है।
संघर्ष समिति के सदस्यों ने बताया कि इस समय खंड कार्यालय रोड, मॉडल टाऊन, बोगा मंडी, शिव कालोनी, क्रांति चौक, हुडा पार्क, जवाहर नगर, कालेज रोड पर सीवरेज व्यवस्था का बुरा हाल है एवं गंदगी व बदबू के चलते जीना दुर्भर हो गया है। इसके अलावा पानी निकासी का भी कोई प्रबंध नही है जिसके चलते थोड़ी सी बरसात से दो से तीन फीट पानी जमा हो जाता है। लोगों का आरोप है कि इस बारे जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों का कई बार ध्यान दिलाया गया लेकिन समस्या का कोई समाधान नही किया जा रहा है।

इन्होंने प्रशासन व विभाग से एक सप्ताह में पानी निकासी के उचित प्रबंध करने तथा सीवरेज व्यवस्था ठीक करने की मांग की है। जन संघर्ष समिति के सदस्यों व लोगों ने विभाग को चेतावनी दी है कि एक सप्ताह में समाधान नही किया गया तो वे अधिकारियों का घेराव कर प्रर्दशन करने को मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी विभाग की होगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

लाखों रुपये जमा करवाने व आवेदन के तीन वर्ष बाद भी किसान को नहीं दिया गया ट्यूबवैल कनेक्शन

स्कूल से बच्ची को उठाकर टायलेट में ले जा रहे व्यक्ति को भेजा जेल

Jeewan Aadhar Editor Desk

छेडख़ानी की तो पल झपकते ही मिलेगा करारा जवाब