हिसार

हिसार जिले में कोरोना के 4 नये मामले सामने आए, जनता में बढ़ी चिंता

3 मामले हिसार जिला के और 1 मामला सिरसा जिला से संबंधित

जींद के पेगां निवासी को ले जाने वाले एंबुलेंस के चालक को विभाग ने किया ट्रेस

हिसार,
हिसार जिला में एक साथ कोरोना के 4 नये पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। एक साथ चार नये मामले सामने आने के बाद हिसार के लोगों की चिंता और उनके मन में घबराहट बढ़ गयी है। हालांकि इनमें से 3 मामले विशिष्ट रूप से हिसार जिला के और एक सिरसा जिला से संबंधित है लेकिन सिरसा में रहने वाला व्यक्ति हिसार में ही काम करता था। वह कुछ दिन बैंक कॉलोनी के पास सुभाष नगर इलाके में भी रहा था। इस संबंध में जब हिसार के सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा से बात की गयी तो उन्होंने कन्फर्म करते हुए बताया कि एक मामला सिरसा निवासी व्यक्ति का है जो कुछ दिन हिसार में रहा था। एक मामला गांव चौधरीवास में, एक हांसी में सेठी चौक इलाके से और एक गांव बडाला में सामने आया है। जिन इलाकों के मरीज हैं उन्हें नियमों के हिसाब से कंटेनमेंट जोन में बदलने का काम शुरू कर दिया गया है। इनमें से तीन मामले हिसार जिला में और एक सिरसा में गिना जायेगा।
जानकारी के अनुसार दो मामले सर्वोदय अस्पताल से जुड़े हुए हैं। सर्वोदय अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ के दो सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। एक पॉजिटिव मरीज गांव चौधरीवास का है। दूसरा मूल रूप से सिरसा का रहने वाला है लेकिन हाल ही में कुछ दिन अस्पताल के पीछे बैंक कॉलोनी के नजदीक सुभाष नगर में रहा था। ये दोनों अस्पताल कर्मी जींद के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में आये थे। जींद का पेगा गांव निवासी एक व्यक्ति कैंसर के इलाज के लिए दो दिन सर्वोदय अस्पताल में भर्ती रहा था। इससे पहले वो मरीज आधार अस्पताल होकर आया था। यहां वह जिंदल अस्पताल में दो दिन इलाज करवाने के बाद पहुंचा था। जिंदल अस्पताल में रहते हुए उसका कोरोना सैम्पल लिया गया था लेकिन ये बात सर्वोदय अस्पताल एडमिनिस्ट्रेशन को नहीं पता थी। उसकी सैम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया था। जींद के कोरोना पेशंट की बाद में अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। उसके सम्पर्क में आये 33 लोगों के सैम्पल लिये गये थे, जिनमें से 2 पॉजिटिव मिले हैं और 4 की रिपोर्ट आनी अभी बाकि है। दोनों पॉजिटिव मरीजों की उम्र 28 व 32 वर्ष है।
इसके अलावा एक कोरोना पॉजिटिव नारनौंद के पास गांव बडाला में ही कोरोना पीडि़त तीन मरीजों के परिवार का सदस्य है। ये बडाला में सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव मिले सिक्योरिटी गार्ड का 45 वर्षीय भाई है। इससे पहले इसी परिवार में एक महिला व एक किशोरी भी कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इस तरह कुल मिलाकर बडाला में एक ही परिवार के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। अब कहा जा सकता है कि हिसार में भी अब कोरोना मरीजों के कान्टेक्ट में आने वाले लोग कोरोना का शिकार होने लगे हैं।
चौथा मरीज हांसी शहर में तिकोना पार्क के पास सेठी चौक के पास का है। ये 36 वर्षीय व्यक्ति टेक्सी चालक है और हाल ही में दिल्ली के एक अस्पताल में अपने किसी परिचित से मिलकर लौटा था। हिसार में सैम्पल लिये जाने पर उसका रिजेल्ट पॉजिटिव मिला है। इन चारों मरीजों का टेस्ट अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में ही किया गया है। अब इनका टेस्ट एनआरसीई में भी किया जायेगा।
हिसार में एक साथ चार पॉजिटिव मरीज नये आने के बाद प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गये हैं। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए संबंधित इलाकों को कंटेनमेंट जोन में बदलने का काम शुरू कर दिया गया है। ताजा आंकड़ों के साथ ही हिसार के कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की गिनती 9 से बढ़कर 12 पहुंच गयी है। इनमें से अब एक्टिव मरीजों की संख्या 9 हो गयी है।
दूसरी तरफ सिविल अस्पताल के बॉयोलॉजिस्ट डा. रमेश पूनिया की टीम ने जींद के पेगा गांव निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज को आधार अस्पताल ले जाने वाली एम्बुलेंस के चालक को भी ट्रेस कर लिया है। ये टीम सभी कोरोना पॉजिटिव की कान्टेक्ट हिस्ट्री को ट्रेस कर रही है ताकि उन सब के टेस्ट करवाकर संक्रमण को आगे फैलने से रोका जा सके।

Related posts

चार होटलों को पेड कोविड केयर सेंटर बनाया

6 दिसंबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

महामारी ने प्राइवेट शिक्षकों की तोड़ी कमर, कोई बना किसान तो कोई बेच रहा नमक—हल्दी