देश

रामायण का जटायु मान लोगों का उमड़ा हजूम..घायल होने के कारण लोगों में रोष

भोपाल,
दमोह जिले के जंगल में एक बार फिर एक दुर्लभ प्रजाति का गिद्ध मिलने से लोग रोमांचित हैं। वहीं जिस हालात में ये गिद्ध मिला उसको देखकर किसी बड़े शिकारी गिरोह के सक्रीय होने की संभावनाएं भी जताई जा रही है।

दरअसल कुछ दिन पहले एक भी एक विशालकाय गिद्ध मिला था और अब एक बार फिर से एक गिद्ध घायल अवस्था में मिला है। इस घटना के बाद से ही लोगों के बीच खबर तेजी से फैल गई है। कई सालों से गिद्ध ना देखने वाले लोगों के लिए रामायण के जटायु की तरह दिखने वाले गिद्ध को देखना कोतुहल का विषय बन गया है। लोग इसे जटायु मानकर इसके दर्शन करने आ रहे है।

बता दें कि जिले के हटा वन परिक्षेत्र में ये विशाल गिद्ध घायल अवस्था में मिला और लोगों ने इस बात की सूचना वन अमले को दी। वन अधिकारियों ने इस गिद्द को अपने कब्जे में ले लिया और दफ्तर के एक कमरे में इसे बंद कर दिया गया है। ये गिद्ध यहां कैसे आया इसका पता किसी को नहीं है। वहीं जिस तरह की लापरवाही वन अमला बरत रहा है, उसको लेकर भी लोगों में खासा आक्रोश है।

वन्य जीवों से प्रेम करने वाले लोग इस बात को लेकर गुस्से में है कि दुर्लभ प्रजाति के जीवों को लेकर वन विभाग संजीदा नहीं है। आये दिन ऐसे दुर्लभ पक्षी और जानवर शिकार होते रहते है, वहीं दूसरी तरफ वन विभाग का कोई भी जिम्मेदार अफसर इस मामले को लेकर कैमरे का सामना नहीं कर रहा है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

राष्ट्रपति ने जम्मू—कश्मीर में लागू किया भारत का संविधान

नागरिकता संशोधन बिल : पूर्वोत्तर में हिंसक प्रदर्शन

Jeewan Aadhar Editor Desk

बजट: 50 करोड़ लोगों को हर साल 5 लाख तक का मेडिक्लेम