फतेहाबाद

आर्यभट्ट नर्सिंग कॉलेज में विद्यार्थियों का हंगामा, विद्यार्थियों ने गेट के बाहर लगाया धरना

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
आर्यभट्ट नर्सिंग कॉलेज में आज स्टूडेंट ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि आर्यभट्ट कॉलेज प्रबंधन ने दो अध्यापिकाओं को बिना किसी कारण से कॉलेज से हटा दिया। इससे खफा होकर छात्रों ने कॉलेज के बाहर धरना दिया और जोरदार प्रदर्शन किया।
स्टूडेंट्स का कहना था कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा उनको प्रताड़ित किया जाता है और बात—बात पर फाइन लगाए जाते हैं। इस बात को लेकर जब कॉलेज की दो महिला अध्यापिकाओं ने स्टूडेंट का साथ दिया तो कॉलेज प्रबंधन ने उन्हें बिना किसी कारण से कॉलेज से निकाल दिया। स्टूडेंट ने कॉलेज प्रबंधन से इस बात का कारण पूछा तो कॉलेज प्रबंधन कोई कारण स्पष्ट नहीं कर पाया। स्टूडेंट्स का कहना है कि स्टूडेंट का साथ देने वाली टीचर को कॉलेज से निकाला गया है, जब तक उन दोनों टीचर को दोबारा कॉलेज में ज्वाइन नहीं करवाया जाता तब तक स्टूडेंट्स क्लास में नहीं जाएंगे और उनका धरना जारी रहेगा।
वहीं धरने पर कॉलेज स्टूडेंट्स से बात करने के लिए पहुंचे कॉलेज प्रबंधन कमेटी के रवि गिलाखेड़ा ने स्टूडेंट्स की मांगों को मानने से साफतौर पर इंकार कर दिया। उन्होंने स्टूडेंट को धमकी भरे लहजे मे कहा कि स्टूडेंट्स की मांग पूरी नहीं की जाएगी, अगर कोई स्टूडेंट्स क्लास में नहीं बैठना चाहता तो वह कॉलेज छोड़ कर जा सकता है।
फिलहाल कालेज के गेट के बाहर स्टूडेंट्स का धरना लगातार जारी था। गौरतलब है कि प्राइवेट कॉलेजों के द्वारा पहले स्टूडेंट से मोटी फीस जमा करवा ली जाती है और उसके बाद फाइन के नाम पर स्टूडेंट्स की जेब काटी जाती है। अगर कोई स्टूडेंट उनका विरोध करता है तो उसका नाम काटने की धमकी दे दी जाती है, इस पर सरकार और प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

नशा तस्करों ने रखा था फतेहाबाद में कदम..सीआईए ने धर दबोचा

Jeewan Aadhar Editor Desk

टोहाना के रिहायशी क्षेत्र में अमोनिया गैस लीक, 500 मीटर का एरिया खाली के निर्देश

श्याम सुंदर घर में सो रहे थे.. जेसीबी वाले ने तोड़ दी दुकान