हिसार

प्रधान की पत्नी ने विधायक की पत्नी को सुनाई खरी-खरी

हिसार,
हुडा विभाग द्वारा सेक्टरवासियों पर डाली गई भारी भरकम इन्हासमेंट की दोबारा गणना की मांग पूरी न होने पर सेक्टरवासियों ने विधायक डा. कमल गुप्ता के आवास के समीप पड़ाव डालकर आंदोलन शुरू कर दिया है। रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है वहीं सात महिलाएं क्रमिक अनशन पर बैठी। इससे पहले सेक्टरवासियों ने एकत्रित होकर विधायक आवास के समक्ष प्रदर्शन व नारेबाजी किया और उन पर संवेदनहीनता बरतने का आरोप लगाया। इसी बीच सेक्टरवासियों के आंदोलन को 5 जिला पार्षदों ने मौके पर पहुंचकर समर्थन दिया और इस मसले पर सरकार की आलोचना की।

इससे पहले एकत्रित सेक्टरवासियों को संबोधित करते हुए प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि सेक्टरवासियों ने लंबा आंदोलन चलाते हुए पूरा प्रयास किया कि बातचीत से समस्या का हल निकले लेकिन सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंगी और विभागीय अधिकारियों ने इस मसले पर कुछ करना उचित नहीं समझा। इस प्रकरण ने साबित कर दिया है कि प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त व पारदर्शी प्रशासन दूर-दूर तक नहीं है। यदि ऐसा होता तो सेक्टरवासियों पर भारी-भरकम बोझ डालकर कारस्तानी करने वाले अधिकारियों का मुख्यमंत्री बचाव नहीं करते बल्कि मामला सामने आते ही पहली कलम से इसकी जांच करवाकर गड़बड़ करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाही का ऐलान करते लेकिन ऐसा नहीं हो रहा।

उन्होंने कहा कि वे आमरण अनशन पर बैठ गए हैं और जब तक इन्हासमेंट की दोबारा गणना की सरकारी या आधिकारिक घोषणा होने तक या सेक्टरवासियों के खाते से इन्हासमेंट की राशि हटाने तक यहीं पर डटे रहेंगे। इस दौरान प्रधान जितेन्द्र श्योराण की पत्नी सुमन श्योराण ने एकत्रित सेक्टरवासियों को संबोधित करते हुए विधायक डा. कमल गुप्ता की धर्मपत्नी को आड़े हाथों लिया और उन्हें सुनाते हुए कहा कि मेरा पति इतनी जनता के लिए आमरण अनशन पर बैठ रहा है वहीं आपका पति जनता की बात को नजरअंदाज करते हुए घर में छुपकर बैठे हैं, जो निंदनीय है। सेक्टर की महिला छन्नो देवी ने प्रधान जितेन्द्र श्योराण को भगत सिंह की संज्ञा दी और कहा कि वह अपने को अकेला न समझें, सारे सेक्टरवासी उसके साथ हैं।

इस दौरान सेक्टरवासी महिला पूनम ग्रेवाल, उर्मिला दहिया, किरण लोहान, सुमन श्योराण, बिमला पूनिया, रानो ठकराल व वीना रानी क्रमिक अनशन पर बैठी। पांच जिला पार्षदों कृष्ण सातरोड, रामप्रकाश गढ़वाल, ओमप्रकाश लितानी, बलजीत सुरेवाला व सत्यवान नैन ने मौके पर पहुंचकर सेक्टरवासियों के आंदोलन को समर्थन दिया। इसके अलावा उप प्रधान कृष्ण संधू, सह सचिव मुलखराज मेहता, सेक्टर 9-11 के प्रधान प्रवीण जैन, सेक्टर 13 के प्रधान अमरलाल बूरा, मेला ग्राऊंड के प्रधान विनोद तोषावड़, अर्बन एस्टेट के प्रधान रामनिवास गोयल आदमपुरिया, सेक्टर 14 के महासचिव संदेश शर्मा, सुरेन्द्र सरपंच, सुजान सिंह बैनीवाल, स. तरमुख सिंह, जगमन सरपंच, पीपी अरोड़ा, ओपी चावला, कश्मीरी लाल, डा. राजीव बुडानिया, मनविन्द्र सेठी, आरपी सोनी सहित भारी संख्या में सेक्टरवासी उपस्थित रहे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अनुबंधित कर्मचारियों के बकाया वेतन का भुगतान नहीं हुआ तो आंदोलन होगा तेज : यूनियन

1075 हेल्पलाइन डायल कर नागरिक स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से ले सकेंगे परामर्शं

राजपाल बुमरा तिरंगे वाले ने कोरोना वारियर्स बनकर रिसर्च के लिए जिंदा शरीर पर दवाई परीक्षण के लिए नगराधीश को सौंपा ज्ञापन

Jeewan Aadhar Editor Desk