देश

डीजीपी बोले— ‘गुड जॉब ब्वॉयज, गुड फॉर पीस’

जम्मू-कश्मीर,
शोपियां जिले के किलूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने हिजबुल के पांच आतंकियों को मार गिराया है। किलूरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ अभी भी जारी है। इलाके में और आतंकियों के भी छिपे होने की खबर है।

आतंकियों के मारे जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने सेना के काम की सराहना की और ट्वीट कर कहा, ‘शोपियां के किलूरा में मुठभेड़ स्थल पर चार और आतंकवादियों के शव मिले हैं, जिसके बाद कुल संख्या बढ़कर पांच हो गई है। गुड जॉब ब्वॉयज, गुड फॉर पीस।’

किलूरा में मारे गए एक आतंकी की पहचान उमर मलिक के रूप में हुई है। इसके पास से सेना ने एके 47 राईफल भी बरामद किया है। बता दें कि पिछले 3 दिनों के दौरान सेना ने 5 आतंकियों को मौत के घाट उतारा है। इसमें गुरुवार को कुपवाड़ा में सेना ने दो आतंकियों को ढेर किया था और शुक्रवार की सुबह सोपोर में दो आतंकी मारे गए। वहीं, शुक्रवार रात से जारी मुठभेड़ में 5 आतंकी मारे जा चुके हैं और मुठभेड़ जारी है।

दरअसल, सुरक्षाबलों को जम्मू कश्मीर में शोपियां के किलूरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सेना ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया।

जम्मू कश्मीर के सोपोर में हुए मुठभेड़ में शुक्रवार की सुबह दो आतंकवादी मारे गये जबकि एक जवान शहीद हो गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर शुक्रवार की सुबह बारामूला जिले के राफियाबाद के दुरसू गांव में तलाशी अभियान के दौरान घेरा डाला। इस बीच आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये जिनकी पहचान रियाज अहमद डार और खुर्शीद अहमद मलिक के रूप में हुई है। खुर्शीद अहमद मलिक आतंकी बनने के 48 घंटे के अंदर ही ढेर कर दिया गया। मरने से एक दिन पहले ही बीटेक छात्र खुर्शीद आतंकी बना था। उन्होंने कहा कि मारे गये आतंकवादी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि सेना के जवान सावर विजय कुमार भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गये।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

खट्टर ने AK से पूछा, ‘दिल्ली में हूं, मीटिंग कहां है?’

Jeewan Aadhar Editor Desk

भारत में 9 अमीरों के पास 50% लोगों से ज्यादा संपत्ति, 18 लोग बने नए अरबपति

यदि कोर्ट हस्तक्षेप करती रहेगी तो परीक्षाओं की विश्वसनीयता को नुकसान होगा : सुप्रीम कोर्ट