हरियाणा

आटो रिक्शा पर लगेंगे फेयर मीटर, बिना पंजीकृत आॅटो होंगे इम्पाउंड

गुरूग्राम,
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज घोषणा की कि राज्य में चल रहे आटो-रिक्शा पर फेयर मीटर लगेंगें ताकि लोगों के साथ किसी प्रकार की धोखाधड़ी न हो।
जिला लोक परिवाद निवारण समिति की बैठक में मुख्यमंत्री ने आटो रिक्शा में फेयर मीटर नहीं लगे होने के संबंध में मिली शिकायतों का निपटारा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य में चल रहे आटो रिक्शा में फेयर मीटर लगाने के लिए परिवहन विभाग को एक प्रस्ताव भेजा जाए ताकि लोगों को किराए से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि राज्य में चल रहे सभी रजिस्टर्ड आटो रिक्शा में फेयर मीटर लगाए जाएंगे।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि आटो रिक्शा में सवारियों की क्षमता का भी ध्यान रखा जाए क्योंकि कुछ आटो रिक्शा चालक अपने आटो की क्षमता से ज्यादा सवारियों को ले जाते हैं। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कि यदि कोई आटो बिना पंजीकृत नंबर के चल रहा है तो उसको तुरंत इम्पाउंड किया जाए तथा 18 साल से कम आयु का चालक आटो चलाता पाया जाए, तो उस आटो को भी इम्पाउंड किया जाए। बैठक के दौरान पुलिस के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिछले एक साल की अवधि के दौरान 368467 चालान किए गए है, जिनमें से 2577 आटो को इम्पाउंड भी किया गया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बस और ट्रक की टक्कर में 15 लोग घायल, बस के उड़े परखच्चे

प्रदेश में 2 दिन स्कूलों का अवकाश, संभावित तूफान को लेकर 3 घंटे पहले होगा अलर्ट जारी

शहीद के घर पहुंचे केजरीवाल ने 1 करोड़ रुपए और एक नौकरी देने की घोषणा की

Jeewan Aadhar Editor Desk