हरियाणा

प्रदेश में मकान की रजिस्ट्री के साथ ही होगा इंतकाल—सीएम मनोहर लाल

गुरुग्राम,
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में अब प्लाट व मकान की रजिस्ट्री के साथ ही इंतकाल भी दर्ज किया जाएगा और सरकारी विभागों द्वारा भूमि की खरीद-फरोख्त के लिए रजिस्ट्री के साथ इंतकाल करवाने की जिम्मेदारी भी विभाग की होगी।

मुख्यमंत्री ने ये घोषणाएं आज गुरूग्राम में जिला लोक परिवाद निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए की। बैठक में हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह भी उपस्थित थे।

आज की जिला लोक परिवाद निवारण समिति की बैठक में मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब किसी भी भूमि व प्लाट इत्यादि की रजिस्ट्री होने के साथ ही उसका इंतकाल भी करवाया जाए ताकि किसी भी प्रकार की कोई धोखाधडी होने की कोई गुजाइंश ना रहे। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि यदि कहीं कोई भूमि अधिग्रहण की जाती है तो संबंधित विभाग की उस भूमि का इंतकाल करवाने की जिम्मेदारी होगी ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत व धोखाधडी न हो।

उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि किसी भूमि की रजिस्ट्री गलत तरीके या संबंधित दस्तावेजों की कमी के कारण की जाती है तो उसकी जिम्मेदारी संबंधित तहसीलदार की होगी। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में ढिलाई न बरतें।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मनोहर सरकार को राजस्व का लालच..अब गली—मोेहल्ले में खुलने लगे शराब के ठेके..महिलाओं ने किया विरोध

स्वतंत्रता दिवस पर क्या बोले सीएम मनोहर लाल—जानें विस्तृत रिपोर्ट

सरकारी कर्मचारियों पर हरियाणा सरकार हुई मेहरबान, 25 लाख रुपये तक ले सकेंगे ऋण—जानें पूरी रिपोर्ट