हिसार

विश्वास स्कूल में तीन दिवसीय ‘तृतीय अंतर विश्वास खेलकूद प्रतियोगिता’ का समापन

442 अंक हासिल कर विश्वास सी.सै. स्कूल अर्बन एस्टेट ने जीती ओवर ऑल ट्राफी, छात्र पवन व छात्रा तनु को मिला बेस्ट एथलीट का अवार्ड

हिसार
अर्बन एस्टेट स्थित विश्वास सी.सै. स्कूल में चल रही तीन दिवसीय ‘तृृतीय अंतर विश्वास खेलकूद प्रतियोगिता का समापन समारोह वीरवार को हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। प्रतियोगिता के अंतिम दो दिन विभिन्न आयु वर्गों में लडक़े-लड़कियों ने अपनी-अपनी क्रिड़ाओं में हुनर दिखाए जिसमें डिस्कस थ्रो, शॉर्ट-पुट, ऊंची कूद, लंबी कूद, 100 मी., 200 मी., 400 मी., 1500 मी., 4 गुणा 100, रिले रेस, जैवलिन थ्रो आदि खेल शामिल किए गए। विश्वास सी.सै. स्कूल अर्बन एस्टेट के अंडर-19 वर्ग में पवन ने 100 मी. दौड़, लंबी कूद और रिले रेस में स्वर्ण पदकों को जीतकर बेस्ट एथलीट बनने का गौरव प्राप्त किया। वहीं विश्वास सी.सै. स्कूल अर्बन एस्टेट की अंडर-19 वर्ग की छात्राओं में तनु जैवलिन, डिस्कस थ्रो और रिले रेस में स्वर्ण पदक जीतकर बेस्ट एथलीट बनीं। अंडर-16 में विश्वास सी.सै. स्कूल अर्बन एस्टेट की छात्रा कार्तिका और छात्र नीरज ने 1500 मीटर दौड़, लंबी कूद, रिले रेस में स्वर्ण पदक जीते।
अंडर-14 में लडक़ों और लड़कियों में विश्वास सी.सै.स्कूल अर्बन एस्टेट और वी.एम. आदमपुर के अनुपम ने 100 मी. व 200 मीटर रिले रेस में स्वर्ण पदक जीता तो वी.एम. आदमपुर की आरजू ने 400 मीटर 1500 मी. रिले रेस में गोल्ड मेडल जीते। अंडर 11 लडक़ों के वर्ग में विश्वास सी.सै. स्कूल अर्बन एस्टेट के युवराज ने 200 मीटर, 400 मीटर रिले रेस में स्वर्ण पदक जीता तो इसी वर्ग की लड़कियों में बरवाला विश्वास स्कूल की कीर्ति ने 100 मीटर व 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतकर गौरवान्वित किया। विश्वास सी.सै. स्कूल अर्बन एस्टेट ने 442 अंक पाकर बेस्ट ओवर ऑल ट्रॉफी जीतने का गौरव प्राप्त किया। वहीं वी.एम. आदमपुर ने 292 अंकों के साथ द्वितीय स्थान हासिल किया।
इस प्रतियोगिता में सभी खेलों में बच्चों ने प्रतिभागी बनकर अपने अंदर की छिपी खेल प्रतिभा को उजागर किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि ‘ऋषि विशु’ विश्वास एवं अन्य गणमान्य विशिष्ट अतिथियों ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं को कराने का उद्देश्य बच्चों में खेलों के प्रति जारुकता पैदा करना है। उन्होंने कहा कि बच्चों को जीवन में खेलों की शिक्षा की भांति ही अपनाना चाहिए। खेलों से आपसी भाईचारा तो बढ़ता ही है साथ-साथ विद्यार्थी एक खिलाड़ी ही नहीं बल्कि सभ्य नागरिक भी बनता है। विद्यार्थियों को चाहिए कि वे खेलों को अनुशासन के साथ खेलें।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य दिनेशचन्द सैमवाल ने अपने वक्तव्य में बच्चों को मोबाइल पर गेम्स खेलने की बजाय शारीरिक खेलों पर ध्यान देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बच्चों को चाहिए कि वे खेल को खेल की भावना के साथ खेलें। ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने से हार-जीत में समान व्यवहार करने की भावना का विकास होता है। उन्होंने कहा कि विश्वास सी.सै. स्कूल द्वारा समय-समय पर बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं और भविष्य में की जाती रहेंगी। प्रतियोगिता के अंत में संत नगर विश्वास स्कूल, उकलाना विश्वास स्कूल, नारनौंद विश्वास स्कूल के बच्चों ने हरियाणवीं सामुहिक नृत्य द्वारा रंग-बिरंगी छटा बिखेरी। विश्वास सी.सै. स्कूल के बच्चों ने योगा द्वारा स्वस्थ और निरोग रहने का संदेश देते हुए ‘योग’ को जीवन में अपनाने का संदेश दिया।

Related posts

डिप्लोमा इंजिनियरिंग व डिप्लोमा फार्मेसी कोर्स की ऑनलाइल दाखिला प्रक्रिया अब 19 तक

आत्महत्या के लिए मजबूर करने पर ससुरालजनों पर केस

प्रदेश चैम्पियन का हुआ जोरदार स्वागत

Jeewan Aadhar Editor Desk