हिसार

सेक्टरवासियों ने रणदीप को सुनाई इन्हासमेंट व प्रताडऩा की दास्तां

हिसार,
सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं विधायक रणदीप सुरजेवाला को ज्ञापन सौंपकर इन्हासमेंट की समस्या, इसके चलते सेक्टर के दो बुजुर्गों को आए हार्ट अटैक व प्रधान सहित अनेक सेक्टरवासियों पर केस दर्ज करके उन्हें प्रताडि़त करने के मामले से अवगत करवाया। कांग्रेस नेता ने सेक्टरवासियों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस सरकार बनने पर न केवल इन्हासमेंट रूपी समस्या को समाप्त किया जाएगा, बल्कि सेक्टरवासियों ने जो प्रताडऩा झेली है, उसकी एवज में उन्हें 500 रुपये प्रति गज के हिसाब से मुआवजा भी दिया जाएगा।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला आज बुगाना गांव में एक कार्यक्रम में आए हुए थे। इस दौरान सेक्टर एसोसिएशन ने उनसे बाइपास पर मुलाकात की और पूरे प्रकरण से अवगत करवाया। प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि लंबे आंदोलन व तीन दिन के आमरण अनशन के बाद हुडा विभाग के उच्चाधिकारियों ने इन्हासमेंट की दोबारा गणना करवाने का आश्वासन दिया है। दोबारा गणना में क्या परिणाम निकलता है, यह भी गणना पर निर्भर है लेकिन दोबारा गणना की मांग मनवाने के लिए सेक्टरवासियों को लंबा संघर्ष करना पड़ा है।

उन्हें हुडा कार्यालय में धरने व क्रमिक अनशन पर बैठना पड़ा, बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं को आंदोलन करके अधिकारियों को ज्ञापन देने पड़े, विधायक डा. कमल गुप्ता के आवास के समक्ष पड़ाव डालकर आमरण अनशन करना पड़ा, आंदोलन के तीसरे दिन सेक्टरवासियों पर केस दर्ज करके उन्हें प्रताडि़त किया गया और सेक्टर की महिलाओं की शिकायत पर विधायक के खिलाफ अभी तक कोई केस दर्ज नहीं किया गया। उन्होंने पूरा प्रकरण विधानसभा के आगामी सत्र में उठाने की मांग की।
सेक्टरवासियों की बात सुनने के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वास्तव में सेक्टरवासियों से अन्याय हुआ है।

उन्होंने सेक्टरवासियों पर केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार व प्रताडि़त करने की निंदा की और कहा कि सरकार अपनी मांगे व समस्याएं उठाने वालों की आवाज दबाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि इस मसले पर कांग्रेस पार्टी सेक्टरवासियों के साथ है और कांग्रेस सरकार बनने पर न केवल इन्हासमेंट की समस्या को समाप्त किया जाएगा बल्कि सेक्टरवासियों ने जो मानसिक व शारीरिक प्रताडऩा झेली है, उसकी एवज में उन्हें 500 रुपये प्रति गर्ज के हिसाब से मुआवजा भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोबारा गणना में यदि समस्या का समाधान हो जाता है तो ठीक है लेकिन वे इस मसले को आगामी विधानसभा सत्र में भी उठाएंगे ताकि सरकार के कानों पर जूं रेंग सके।

रणदीप सुरजेवाला से मिलने वालों में प्रधान जितेन्द्र श्योराण के अलावा मनविन्द्र सेठी, आरपी सोनी, करतार सिंह श्योराण, राजेन्द्र चौहान, महेन्द्र नारंग, राजेश संदलाना व बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एडवोकेट ओपी कोहली सहित अन्य सदस्य भी शामिल थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर में दूषित पेयजल ​की सप्लाई से लोग परेशान, शिव कॉलोनी, आनाज मंडी से लेकर जवाहर नगर तक एक ही समस्या

सामुदायिक रेडियो स्टेशन के प्रसारणों का कृषि विकास में होगा महत्वपूर्ण योगदान : कुलपति

हकृवि ने दिए ग्रामीण भाई-बहनों के लिए घर व रसोई में स्वच्छता का ध्यान रखने के लिए रक्षात्मक सुझाव