हिसार

हरियाणा बंद को लेकर व्यापारियों से डोर टू डोर मिलेंगे इनेलो बसपा पदाधिकारी

हिसार,
इनेलो बसपा की ओर से 18 अगस्त को प्रस्तावित हरियाणा बंद की तैयारियों को लेकर मंगलवार को आजाद नगर व्यापार एसोसिएशन सोमबीर श्योराण के प्रतिष्ठान पर एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नलवा से विधायक रणबीर सिंह गंगवा ने पदाधिकारियों से मुलाकात करते हुए हरियाणा बंद आंदोलन को सफल बनाने में सहयोग का आह्वान किया।

बैठक को संबोधित करते हुए विधायक गंगवा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की बीजेपी की गलत नीतियों का सर्वाधिक प्रभाव व्यापारियों पर पड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस समय वे जीएसटी का विरोध करते थे, लेकिन प्रधानमंत्री बनते ही सर्वप्रथम जीएसटी लागू कर व्यापारियों की कमर तोडऩे का काम किया। देशभर के व्यापारियों ने जीएसटी को काला कानून बताया है। जीएसटी में ऐसे प्रावधान किए गए हैं, जो व्यापारियों को मुसीबत में डालने वाले हैं। जीएसटी का कृषि पर भी सबसे ज्यादा प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। सरकार ने खाद, कीटनाशक, दवाईयों आदि पर जीएसटी लगाकर किसानों की फसल लागत मूल्य को बढ़ाने का काम किया है। इसके अलावा केेंद्र सरकार के नोटबंद के अचानक फैसले ने देश में अफरातफरी का माहौल बना दिया।

भाजपा ने कालेधन और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए नोटबंदी जैसा कदम उठाया, लेकिन आज तक न तो कालाधन वापस आया और न ही भ्रष्टाचार खत्म हुआ। नोटबंदी का सबसे अधिक प्रभाव व्यापारी व छोटे दुकानदारों पर पड़ा और उनका व्यापार चौपट हो गया। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश की इन जनविरोधी व व्यापारी विरोधी नीतियों के खिलाफ 18 अगस्त को हरियाणा बंद करते हुए प्रदेश भर के व्यापारी इनेलो बसपा के आंदोलन का समर्थन करेंगे। विधायक गंगवा ने कहा कि इस बंद की तैयारियों को लेकर इनेलो व बसपा पदाधिकारी आजाद नगर मार्केट में डोर टू डोर जाकर व्यापारियों से समर्थन मांगेंगे। व्यापारी नेता सोमबीर श्योराण ने आजाद नगर व्यापार एसोसिएशन की तरफ से इस बंद का पूर्ण समर्थन करने का वादा किया।

इस मौके पर आजाद नगर व्यापारी एसोसिएशन के प्रधान सोमबीर श्योराण, हलका प्रधान सतपाल सरपंच, सतबीर वर्मा, राजेंद्र चुटानी, प्रवीन ढांडा, राममेहर सहारण, डॉ लखीराम, सत्यवान पानू, राजेंद्र सांगवान, विमल कुमार व ईश्वर टोकसिया सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ग्रामीण परिवेश, संस्कृति व तकनीकी शिक्षा को जानने आदमपुर पहुंचे विदेशी मेहमान

अनुशासन उन्नति की प्रथम सीढ़ी है: राजेंद्र निरंकारी

27 मार्च 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम