हिसार

राखी प्रेम और विश्वास का अटूट धागा—राकेश सिहाग

परी और अमृता ने राखी मेकिंग कंपटीशन में मारी बाजी


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

आदमपुर,
भादरा रोड स्थित श्रीकृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया गया। विद्यार्थियों ने काफी मेहनत से सुंदर—सुंदर रा​खी बनाकर अपने भाव उकेरे। इस दौरान विद्यार्थी एक—दूसरे की सहायता करते भी नजर आए। विद्यार्थियों ने रंग—बिरंगी राखियां बनाकर सबका मन मोह लिया।

इस दौरान स्कूल के प्राचार्य राकेश सिहाग ने रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राखी प्रेम और विश्‍वास का वह अटूट धागा है। यह धागा बहनों को भाइयों‌ से जोड़ता है। इस पावन पर्व को सभी भाईयों को महिलाओं के सम्‍मान और सुरक्षा के लिए संकल्‍प लेना चाहिए।

इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम इंचार्ज प्रोमिला बिश्नोई ने बताया स्कूल में दो वर्गों में राखी मेकिंग कंपटीशन का आयोजन किया गया। स्कूल के उप—प्राचार्य कुलदीप शर्मा व अनीता शर्मा ने निर्णायक की भूमिका निभाई। जूनियर वर्ग के बीच हुए कंपटीशन में आठवीं कक्षा की अमृता ने प्रथम, नौवीं कक्षा की जानकी ने द्वितीय व सातवी कक्षा के पीयूष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं सीनियर वर्ग में बाहरवीं कक्षा की परी ने प्रथम, संजीका ने द्वितीय व कशिश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं स्कूल के डायरेक्टर अशोक बंसल ने रक्षाबंधन पर्व की बधाई देते हुए कहा कि विश्व में यह एकमात्र ऐसा पर्व है जिसमें भाई अपनी बहन की रक्षा का प्रण लेता है। ​इतिहास में सबसे पहले द्रोपदी ने भगवान कृष्ण को राखी बांधी थी। इसी राखी के बंधन में बंधकर भगवान ने सदा द्रोपदी की रक्षा की। उन्होंने कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक राखी बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। इसके लिए सभी विद्यार्थी बधाई के पात्र है।

Related posts

हैंडबाल टूर्नामेंट : कड़े मुकाबले में अम्बाला ने रोहतक वी.टी.आई. को हराया

Jeewan Aadhar Editor Desk

बक्शी नगर निवासियों ने पुलिस कर्मियों व गुरुद्वारा श्री गोबिंदगढ़ के सेवादारों को किया सम्मानित

जागरण 25 नवम्बर को व सामूहिक विवाह कार्यक्रम 3 मार्च को : गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk