हिसार

दड़ौली निवासी युवक की 7वीं कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, स्वास्थ विभाग के लिए चुनौती बना युवक

5 रिपोर्ट पॉजिटिव के साथ बना प्रदेश का पहला मरीज

आदमपुर,
गांव दड़ौली निवासी कोरोना संक्रमित युवक की चौथी व पांचवीं रिर्पोट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली ही थी कि युवक की छठी व सातवीं रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आ गई जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें और अधिक बढ़ गई हैं। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग अब नई चुनौतियों की तैयारी के साथ अब आगे बढ़नेे की योजना बना रहा है। विभाग अब दड़ौली सहित चारों गांवों में नए सिरे से रणनिति बनाकर कोरोना को मात देने की ओर आगे बढऩे की तैयारी कर रहा है।
मूल रूप से गांव दड़ौली निवासी युवक उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में नौकरी करता है। युवक गुरुवार 23 अप्रैल को गाजियाबाद से गांव दड़ौली पहुंचा था। युवक के गांव में आने की सूचना शनिवार 25 अप्रैल को सुबह प्रशासन को किसी ग्रामीण ने दी थी। जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची थी और संदीप और उसके पिता हवासिंह को अपने साथ जांच के लिए हिसार ले गई और सैंपल लेने के बाद उन्हें वापिस गांव दड़ौली में छोड़ दिया। शाम को आई रिपोर्ट में युवक को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे उपचार के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में दाखिल करवाया गया था। जिसके बाद युवक की 30 अप्रैल को दूसरी व 6 मई को तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई थी। तीन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक की 10 मई को आई चौथी एवं गुरुवार 14 मई को आई रिपोर्ट निगेटिव आई थी। शुक्रवार को विभाग युवक को घर भेजने की तैयारी कर ही रहा था कि रिपोर्ट फिर से पॉजिटिव आई गई।

अब ट्रिपल टेस्ट के लिए भी लिया सैंपल
कोरोना पोजिटीव मरीज दड़ौली निवासी के ट्रिपल टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया और जांच के लिए लैब में भेजा गया है। इसके अलावा युवक के सभी टेस्ट कराए जा रहे हैं। प्रदेश का पहला मरीज है, जिसकी पांच रिर्पोट पोजिटिव आई हैं। युवक को कोई भी कोरोना का लक्षण तक नहीं हैं। पोजिटिव रिर्पोट ने चिकित्सकों की चिंता बढ़ा दी है।

Related posts

प्रत्येक कर्मचारी व उसके परिजनों का टीकाकरण हमारा लक्ष्य : कंबोज

संतो का अपमान बर्दाश्त नही किया जाएगा : भूपेंद्र राघव

19 अप्रैल 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk