हिसार

मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल का विद्यार्थी हिमांशु बनेगा एमबीबीएस डाक्टर

आदमपुर(अग्रवाल)
शहर का मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने का काम बेहतरीन तरीके से कर रहा है। यहीं कारण है कि स्कूल के विद्यार्थी लगातार शिखर को छू रहे है। इसी कड़ी में स्कूल के विद्यार्थी रहे हिमांशु नीट 2018 की परीक्षा पास कर डाक्टर बनने जा रहे है। हिमांशु का आॅल इंडिया रेंक 8112 रहा। ध्यान रहे नीट 2018 की परीक्षा में 13 लाख विद्यार्थी बैठे थे।
स्कूल के निर्देशक धर्मबीर जांगड़ा ने बताया कि हिमांशु सदा पढ़ाई और अनुशासन में अव्वल रहा है। बचपन से ही उसका सपना डाक्टर बनने का था। मेहनत और लग्न के बल पर हिमांशु ने अपना मुकाम पा लिया। श्री जांगड़ा ने कहा कि स्कूल के लिए काफी गर्व की बात है कि उनके विद्यार्थी शिक्षा के बल पर अपने लक्ष्य को पा रहे है। उन्होंने हिमांशु की कामयाबी के लिए अभिभावकों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
हिमांशु के पिता अशोक कुमार कैथ ने बताया नीट की परीक्षा पास करने के बाद वह महाराष्ट्र के टॉप पीजीआई कॉलेज Dr. Shankarrao chavan govt. Medical college and pgims, nanded में एमबीबीएस कर रहा है। एमबीबीएस के बाद उसका सपना एमडी करने का है। अशोक कुमार कैथ ने बताया कि उनके पिता डा.ओमप्रकाश कैथ बचपन से ही हिमांशु को डॉक्टर बनने के लिए प्रेरित करते थे। दादा की प्रेरणा को सही राह दिखाई मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल ने। स्कूल में शिक्षा के साथ अनुशासन के पाठ ने हिमांशु को एकाग्र होकर पढ़ना सिखाया। इसी का परिणाम है कि आज उसके सपने पूरे हो रहे है।
अशोक कुमार कैथ ने बेटे की सफलता के लिए मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल के निर्देशक धर्मबीर जांगड़ा व स्कूल स्टाफ का आभार जताते हुए कहा कि इस स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का भविष्य भी उनके बेटेे की तरह उज्ज्वल रहेगा। ध्यान रहे, मदर्स प्राइड कॉन्वेंट स्कूल के अनेक विद्यार्थी देश में उच्च पद पर कार्यरत होकर देश की सेवा कर रहे है। इसी साल स्कूल के 3 बच्चों जयंत शर्मा, हेमन्त भूटानी और हिमांशु ने एमबीबीएस में प्रवेश लिया है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

चुनाव आयोग ने रखा दलितों की भावनाओं का सम्मान : इंदल

चक्का जाम के लिए तैयार रहें रोडवेज कर्मी : बिश्नोई

Jeewan Aadhar Editor Desk

हिसार : शादी से इंकार करने पर आठवीं छात्रा को पिला दिया जहर

Jeewan Aadhar Editor Desk