हिसार

रेस्क्यू ऑपरेशन : अग्रोहा मेडिकल ले जायेगा नदीम, ट्रैफिक व्यवस्था को किया फुल—प्रूफ

हिसार,
बालसमंद में लगभग 54 फुट गहरे बोरवेल में फंसे बच्चे नदीम को निकालने के लिए बचाव अभियान पूरा होने वाला है। बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बोरवेल से 20 फुट दूर 54 फुट की गहराई से ड्रिलिंग के माध्यम से बच्चे तक पहुंचने को टनल बनाने का काम अंतिम चरण में है, बच्चा बहुत जल्द बाहर होगा।
होरिजेंटल डायरेक्शन ड्रिलिंग ट्रेकिंग सिस्टम यानी डिजिट्रेकर के माध्यम से बच्चे की सही लोकेशन का पता चला। टनल खुदाई टीम बच्चे की वास्तविक लोकेशन के समीप पहुंच चुकी है। बच्चे के साथ वाली जमीन न खिसके, इसके लिए सुरक्षा उपायों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। बचाव अभियान में भारतीय सेना और एनडीआरएफ सराहनीय भूमिका निभा रही हैं। ग्रामीणों का भी काफी अच्छा सहयोग मिल रहा है। हरसैक, जिला सूचना एवं प्रौद्योगिकी समिति तथा मृदा विशेषज्ञों की भी मदद ली जा रही है।
बोरवेल में बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है और उसकी स्थिति सामान्य है। वह नींद आने पर सो जाता है और उठता है तो सामान्य गतिविधि कर रहा है। नाइट विजन कैमरे से बच्चे की गतिविधियों पर बाहर से नजर रखी जा रही है। बोरवेल से निकालने के बाद बच्चे को सघन मेडिकल जांच के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ले जाया जाएगा। रास्ते में ट्रैफिक व्यवस्था व रूट प्लान को पुलिस की मदद से फुल-प्रूफ कर लिया गया है।
अनाधिकृत रूप से बोरवेल करके उसे खुला छोड़ने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस द्वारा डीडीआर एंट्री की गई है। दोषी व्यक्ति के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

नृसिंह प्रहलाद रामलीला सभा ने स्कूलों में कॉपियां बांटी

Jeewan Aadhar Editor Desk

मंगलवार से आरंभ हो जायेगा आदमपुर में फ्लाईओवर बनने का काम, यातायात को किया गया डायवर्ट

सामाजिक संस्था ‘बन्धुल-एक मित्र समूह’ ने किया नवनियुक्त सूचना आयुक्त पंकज मेहता का अभिनंदन

Jeewan Aadhar Editor Desk