फतेहाबाद

महिला ने पुलिस पर पति को अवैध हिरासत में रखने का लगाया आरोप

टोहाना (नवल सिंह)
खाकी एक बार फिर से कटघरे में है। एक महिला ने पुलिस पर अपने पति को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखने के गंभीर आरोप लगाते हुए रिश्वत मांगने का आरोप गया है। मामला गाड़ी पार्क करने को लेकर सीआइए स्टाफ से हुई कहासुनी है।
भूना रोड़ निवासी प्रवीण बाला ने पुलिस पर उसके पति रमेश कुमार को अवैध हिरासत में रखने, पांच लाख रुपए मांगने व सबुतों को नष्ट करने के गंभीर आरोप लगाए है। प्रवीण बाला ने आरोप लगाए गए है कि 26 जून को उनका गाड़ी पार्क को लेकर सीआईए स्टाफ से कहासुनी हो गई थी। इसके कुछ देर बाद उसके पति को सीआइए स्टाफ के लोग जबरदस्ती गाड़ी समेत ले गए। उस समय तक उसे नहीं पता था कि वो पुलिस के लोग है। उसे लगा कि उसके पति का अपहरण हो गया है।
इसके बाद वह पुलिस के पास चक्कर काटती रही। लेकिन उसके पति का कहीं कोई पता नहीं चला। इस दौरान पुलिस ने उससे पांच लाख रूपए की मांग की। पुलिस ने पैसा ना देने पर उसके पति के खिलाफ झुठा मुकदमा दर्ज कर दिया। 28 जून को उसको फोन पर सूचना मिली कि उसके पति को गिरफ्तार किया गया है। प्रवीण बाला का आरोप है कि पुलिस उसके पति रमेश कुमार को उसकी नजरों के सामने भूना रोड़ से लेकर गई थी, लेकिन अब उसकी गिरफ्तारी दूसरी जगह से अलग तारीख को दिखाई जा रही है—इससे साबित होता है कि यह मामला झुठा है।
प्रवीण बाला का कहना है कि उसकी जानकारी व तथ्यों के मुताबिक उनकी गाडी को पुलिस हिसार लेकर गई। इसकी सीसीटीवी फुटेज टोल प्लाजा से निकलवाने के लिए उसने हाईकोर्ट से मदद मांगी लेकिन फुटेज मिलने से पहले ही पुलिस ने टोल प्लाजा पर पहुंच कर उसे नष्ट करवा दिया। उसने उच्च अधिकारियों से अपील की है कि वे मामले में हस्तेक्षप करके उसे न्याय दिलवाये। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए। उसका कहना है कि इस झूठे केस से उसका पूरा परिवार बिखर गया है। उसके दो छोटे बेटे है, ससुर व उसके पिता दोनों बुजुर्ग और लाचार है।
वहीं इस बारे में जब डीएसपी जोगिन्द्र शर्मा से पुलिस का पक्ष जाना गया तो उन्होनें सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया। उन्होंने बताया कि रमेश कुमार को नशीली दवाईयां बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस को कार की चेकिंग के दौरान से उससे दवाईयां बरामद भी हुई है। पुलिस बेहद निष्पक्ष तरीके से इस मामले की जांच कर रही है। मामले की जांच में यदि कहीं पुलिसकर्मी की चूक सामने आती है तो उस पर भी कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बीघड़ रोड गूंज उठा गोलियों की आवाज से, भांजे ने बरसाई मामा पर गोलियां

Jeewan Aadhar Editor Desk

युवक को अपहरणकर्ताओं के चु्ंगल से छुड़वाया, 5 आरोपी गिरफ्तार—2 फरार

पार्किंग ठेकेदार पर 10 हजार रुपये किराया मांगने और किराया न देने पर सामान जब्त करने का आरोप