हरियाणा

सरकार ने उपलब्धियां गिनाने में खर्च कर दिए 17 करोड़ रुपए

चंडीगढ़,
खट्टर सरकार ने अपनी उपलब्धियों को गिनाने के लिए प्रदेश की जनता के 17 करोड़ रुपये बर्बाद कर दिए। ये जानकारी पानीपत के आरटीआई कार्यकर्ता पीपी कपूर द्वारा लगाई गई आरटीआई में मिली है।
आरटीआई में मिले जवाब के मुताबिक, हरियाणा सरकार ने ये राशि 21 अक्टूबर से पांच नवंबर 2015 के बीच खर्च की थी। सरकार ने ये पैसा अपनी उपलब्धियों को गिनाने वाले विज्ञापन, कैबिनेट से जुड़ी बैठकों और जनसभाओं के विज्ञापनों पर खर्च किया है। जिसमें 10 करोड़ रुपये अखबारों के विज्ञापन और 4.29 करोड़ रुपए वेबसाइटों, रेडियो और टीवी चैनलों पर आने वाली विज्ञापन पर खर्च किए गए हैं।
इसके अलावा मैग्जीन में दिए गए विज्ञापनों पर 25 लाख रुपये के आसपास का खर्च किया गया था, जबकि उपलब्धियों को लेकर 28 वीडियो फिल्में बनाई गई थी, जिनमें करीब 1.47 करोड़ रूपये खर्च किए गए थे।
आपको बता दें कि आरटीआई कार्यकर्ता ने सरकार से उस साल में राज्य के युवाओं को मुहैया कराए गए रोजगार के बारे में जानकारी मांगी थी, लेकिन सरकार ने इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी। इस सवाल पर सरकार की चुप्पी दाल में कुछ काले का संकेत दे रही है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सट्टेबाज बने थाने में मेहमान, सेवा में जुटा स्टाफ

हरियाणा में कांग्रेस अच्छी ओपनिंग,एंटी इंकंबेंसी व किसान आंदोलन के बाद भी खतरें में क्यों??

पूर्व सीएम हुड्डा के खिलाफ समन जारी, मानेसर जमीन घोटाले को लेकर हुए समन जारी