फतेहाबाद

सवा 12 लाख बच्चों के भविष्य को लेकर सदन का होगा घेराव

टोहाना (नवलसिंह)
हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के महासचिव रणधीर पूनिया ने चेतावनी दी कि प्राइवेट स्कूल के सवा बारह लाख बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ सहन नहीं करेंगे। प्राइवेट स्कूल संचालकों के पास आरपार की लड़ाई के अलावा कोई रास्ता नहीं रह गया।

अपनी मांगों को लेकर 30 अगस्त को प्राइवेट स्कूल संचालक पंचकूला में शिक्षा सदन का घेराव करते हुए प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकार व मौजूदा भाजपा सरकार में कोई अंतर नहीं है।

पिछली कांग्रेस सरकार ने वर्ष 2007 से पूर्व के अस्थाई व परमिशन वाले स्कूलों को एक एक वर्ष के साथ अवधि बढ़ाकर बिना स्थाई समाधान किए अपना कार्यकाल पूरा कर लिया। वहीं इसी राह पर चलते हुए भाजपा सरकार ने भी हद पार कर दी है। संघ के महासचिव रणधीर पूनिया ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में इन्हीं 3200 स्कूलों को स्थाई मान्यता देने का वादा लिखकर किया था, लेकिन अफसोस की बात है कि इस वर्ष भाजपा सरकार ने तो वर्तमान में इन स्कूलों में पढ़ रहे 12वीं तक के सवा 12 लाख बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करने का जैसे मन बना लिया है।
इससे स्पष्ट है कि सरकार की नियत में खोट है।

अन्यथा अपने वादे के अनुसार इनको स्थाई मान्यता दे देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और 50 टीमों का गठन किया गया है, जो सोमवार व मंगलवार को प्रदेशभर के सभी प्राइवेट स्कूलों में संपर्क अभियान चलाएंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

टारगेट पर होती थी महिलाएं…पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार -विडियों देखें

शटर तोड़कर 2 दुकानों से चुराए महंगे मोबाइल

Jeewan Aadhar Editor Desk

मिशन एडमिशन: नवोदय स्कूल में कक्षा 6वीं व 9वीं में प्रवेश के​ लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे

Jeewan Aadhar Editor Desk