रेवाड़ी हरियाणा

स्टाफ की कमी से गुस्साएं ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला

रेवाड़ी,
हरियाणा सरकार शिक्षा के स्तर को सुधारने की बात तो करती है लेकिन स्कूलों में स्टाफ की कमी को लेकर मौन साध लेती है। इसका सीधा असर बच्चों की पढ़ाई पर होता है। गांव चिल्हड़ में राजकीय स्कूल में स्टाफ की कमी से नाराज ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए स्कूल पर ताला जड़ दिया।
जानकारी के अनुसार, चिल्हड़ के राजकीय स्कूल में स्टाफ की कमी काफी समय से है। ग्रामीण कई बार अधिकारियों से स्टाफ की पूर्ति करने की गुहार लगा चुके है। लेकिन नतीजा शून्य रहा है। इससे गुस्साएं ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ दिया।
इस समय प्राइमरी स्कूल में 300 बच्चे है। लेकिन इन बच्चों पर महज 2 शिक्षक है। ये शिक्षक इन बच्चों को काबू करने में ही रह जाते है। ऐसे में यहां पर शिक्षा व्यवस्था ठप्प हो चुकी है। दसवीं कक्षा में गणित और विज्ञान का शिक्षक नहीं है। बोर्ड की कक्षा होने के बाद भी दोनों महत्वपूर्ण विषयों के शिक्षक न होने का खमियाजा छात्रों को भुगतना पड़ेगा।
स्कूल पर तालाबंदी होने की सूचना मिलते ही ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से ताला खोलने की अपील की। लेकिन स्टाफ पूरा करने की मांग पर ग्रामीण अड़े हुए है। फिलहाल अधिकारियों और ग्रामीणों में बातचीत चल रही है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 बदमाश गिरफ्तार

मार्शलों ने इनेलो विधायकों को बाहर निकाला, सत्र से सस्‍पेंड भी

पिस्टल की नोेंक पर 11 लाख 31 हजार रुपए की लूट