हिसार

अवैध कॉलोनियों पर चला डीटीपी का पंजा, 11 से अधिक निर्माण कार्यों का ढहाया गया

हिसार,
शहर में पनप रही अवैध कॉलोनियों व निर्माण कार्यों पर आज जिला नगर योजनाकार विभाग का पंजा चला। अवैध निर्माण हटाने की इस कार्रवाई में 11 स्थानों पर कार्रवाई की गई।
डयूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार विनय चौधरी की मौजूदगी में जिला नगर योजनाकार जय प्रकाश खासा की अगुवाई में डीटीपी कार्यालय की टीम ने शहरी नियंत्रित क्षेत्र में स्थित तोशाम रोड पर विभिन्न व्यावसायिक गतिविधियां चलाने वाले 7 निर्माण कार्यों को जेसीबी से ढहा दिया। इसके साथ ही साउथ बाईपास रोड पर 3 अवैध निर्माण तथा गांव गंगवा में 4 एकड़ में बनी अवैध कालोनी को तोड़ा गया। इस दौरान पर्याप्त पुलिस बल भी टीम के साथ मौजूद था।
डीटीपी जय प्रकाश खासा ने लोगों को समझाया कि वे अवैध कॉलोनियों में प्लाट खरीदकर अपनी कीमती पूंजी को खराब न करें, क्योंकि ऐसे स्थानों पर मकान बनाना अथवा किसी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियां करना कानूनी रूप से गलत है। शहरी नियंत्रित क्षेत्र में इस प्रकार के निर्माण को पूरी तरह से अवैध माना जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति भूमि खरीदकर उस पर कोई कार्य करना चाहता है तो उसके लिए उसे सीएलयू (भूमि उपयोग में परिवर्तन की अनुमति) लेनी अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण के खिलाफ इस प्रकार की गतिविधि भविष्य में भी जारी रहेंगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

संस्कारों व संस्कृति की रक्षक मातृभाषा हिंदी : कुलपति समर सिंह

Jeewan Aadhar Editor Desk

अधिकारियों की मिलीभगत से सील की हुई बिल्डिंग की सील तोडक़र निर्माण शुरू

हिसार : शादी समारोह से कोरोना फैलने पर मुकदमा दर्ज