हिसार

सरकार ने एस्मा लगाकर डाला कर्मचारी आंदोलन की आग में घी : कमेटी

हिसार,
हरियाणा परिवहन विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा गैर कानूनी ढंग से महंगे रेट पर बड़े ट्रांसपोर्टरों की बसें हायर करने का घोटाला उजागर होने के बाद इसकी जांच करवाने की बजाय 5 सितम्बर की हड़ताल को रोकने के लिए एस्मा लगाकर रोडवेज कर्मचारियों की आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है। सरकार ने रोडवेज व स्वास्थ्य विभाग के हड़ताली कर्मचारियों पर एस्मा लगाकर कर्मचारी आंदोलन की आग में घी डालने का काम किया है लेकिन कर्मचारी इससे बिल्कुल भी डरने वाले नहीं है।
यह बात हरियाणा रोडवेज ज्वाइंट एक्शन कमेटी के वरिष्ठ सदस्य दलबीर किरमारा, रमेश सैनी, कुलदीप पाबड़ा व आजाद गिल ने एक संयुक्त बयान में कही।

उन्होंने कहा कि 5 सितम्बर की हड़ताल की तैयारी के अंतिम चरण में ज्वाइंट एक्शन कमेटी की 5 टीमें प्रदेशभर में डिपुओं व सब डिपुओं के तूफानी दौरे पर हैं और सरकार की जनविरोधी एवं विनाशकारी नीतियों के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों में भारी रोष है। सरकार ने कर्मचारियों एवं जनता के हित में जायज मांग मानने की बजाय एस्मा जैसा काला कानून लागू करके कर्मचारी आंदोलन की आग में घी डालने का प्रयास किया है, जो सरकार को बहुत महंगा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 5 सितम्बर की हड़ताल रोडवेज सहित तमाम जन सेवाओं वाले सरकारी विभागों के निजीकरण पर रोक लगाने व कर्मचारियों की मांगों को लेकर प्रदेश के पूरे कर्मचारी वर्ग के आंदोलन का भविष्य तय करेगी।

उन्होंने प्रदेशभर के कर्मचारी संगठनों एवं जनता के हर वर्ग से आह्वान किया कि वे रोजगार बचाने, निजीकरण पर रोक लगाने, जन सुविधाएं बढ़ाने तथा सरकार के काले कानूनों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए 5 सितम्बर की हड़ताल को कामयाब बनाएं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रहे कर्मचारी आंदोलन सरकार की वादाखिलाफी व झूठ का परिणाम है। चाहे परिवहन विभाग हो चाहे स्वास्थ्य विभाग, पहले तो सरकार व उसके मंत्री मांगे मानने का झूठा आश्वासन देते हैं और जब आश्वासन पूरे करने की बात आती है तो वे कन्नी काट लेते हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

शिव मिडल स्कूल का वार्षिकोत्सव समारोह आयोजित

पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या

पूर्व सेना अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह एक को बरवाला में

Jeewan Aadhar Editor Desk