हिसार

जेई के कर्मचारी विरोधी रवैये पर भड़के बालसमंद कार्यालय के बिजली कर्मचारी

हिसार,
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित एचएसईबी वर्कर यूनियन की बालसमंद सब यूनिट के बिजली कर्मचारियों ने आज जेई-1 बालसमंद पर तानाशाही व कर्मचारी विरोधी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए आज दूसरे दिन कार्यालय के समक्ष रोष प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की अध्यक्षता सब यूनिट सचिव जुगल किशोर ने की तथा संचालन सब यूनिट प्रधान सुनील स्याहड़वा ने किया।
रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राज्य कमेटी में एमसीसी दलबीर श्योराण व ब्लॉक प्रधान बंसीलाल ने बताया कि यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने जेई-1 बालसमंद को कर्मचारियों की जायज मांगों को लेकर नोटिस दिया था, जिस पर जेई ने संज्ञान नहीं लिया। इससे साफ जाहिर होता है कि जेई कार्यालय का माहौल खराब करना चाहते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि जेई कर्मचारियों पर अनावश्यक दबाव बनाकर गलत काम करवा रहा है और स्वयं के कमीशन व ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए एपीएम/एरिया इंचार्ज से जरूरत से ज्यादा सामान उनकी एसआर पर निकलवाकर और कहीं (दूसरी सब डिविजन) में भेजा जा रहा है। इसके कारण कर्मचारियेां कहो अपने भविष्य को लेकर चिंता बनी हुई है। इसके अलावा कार्यालय के अंतर्गत दो-दो गाडिय़ां होने के बावजूद भी फोरमैन व एरिया इंचार्ज को जेई द्वारा गाड़ी उपलब्ध नहीं करवाई जाती है, जिसके चलते उपभोक्ताओं के कार्य समय पर नहीं हो पाते।

उन्होंने कहा कि इसके लिए जेई सीधे रूप से जिम्मेवार हैं। उन्होंने कहा कि यदि जेई ने जल्द ही कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल को बुलाकर उनकी जायज मांगों का समाधान नहीं किया तो यूनियन को मजबूरन धरना या घेराव जैसे कदम उठाने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान यदि किसी भीप्रकार से औद्योगिक शांति प्रभावित होती है तो उसकी जिम्मेवारी स्वयं जेई क होगी।

सब यूनिट प्रधान सुनील स्याहड़वा ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर 6 सितंबर को जुलूस के रूप में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा जाएगा, जिसमें सब यूनिट के कर्मचारी भी बढ़चढ़ कर भागीदारी करेंगे।

प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को चेयरमैन बलजीत कस्वां, प्रदीप लौरा, उपप्रधान श्यामलाल, नरेश बुड़ाक, रामबीर गोरछी, राधेश्याम कैमरी, सुनील मंगाली, सुरेश राव, रोहताश शर्मा, महेंद्र डूडी, कैशियर बलवान, राजेंद्र बागड़ी, रमेश बासड़ा, सुभाष लौरा, अशोक कालवास व प्रमोद आदि ने भी संबोधित किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सार्वजनिक संपत्ति बेचने के विरोध में सर्व कर्मचारी संघ एक सितंबर को करेगा प्रदर्शन : गौतम

अग्रवाल समाज शादी में पहली मिलनी महाराजा अग्रसेन के नाम से ली जाए : गर्ग

आदमपुर : परिवार के आगे कुंडी लगाकर चोरों ने दूसरे कमरे से नगदी और जेवर चुराएं