हिसार

कम समय में राशि दोगुनी करने वाली कंपनियों से सावधान रहें जनता : एसपी

हिसार,
पुलिस अधीक्षक शिवचरण ने जनता से अपील की है कि वह कम समय में दोगुनी राशि देने का वायदा करने वाली एवं वन टाइम इन्वेस्टमेंट/24 साप्ताहिक योजना का वायदा करने वाली गैर मान्यता प्राप्त कंपनियों से सावधान रहें। आमतौर पर देखा गया है ऐसी कंपनियां भोले-भाले लोगों को भ्रमित कर एकमुस्त जमा राशि को चंद महीनों में ही दोगुना करने का प्रलोभन देकर ठगी का शिकार बना रही है।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला में इस तरह के काम कर रही स्वयंभू कंपनियों पर पुलिस की पैनी नजर है। उन्होंने कहा कि पूर्व में देखे गए मामलों के अनुसार ऐसी कंपनियां कुछ समय तक अपने कुछ ग्राहकों को अधिक लाभ देकर अन्य लोगों को भी प्रभावित करती हैं और अधिक धन राशि प्राप्त होने उपरांत ये कंपनियां स्वत: ही रातों-रात आम जनता को करोंडों का चूना लगाकर फरार हो जाती हैं।
निवेशकर्ता पता चलने पर अपने आप को ठगा सा महसूस करता है और आर्थिक नुकसान के साथ-साथ मानसिक तौर पर भी अस्वस्थ हो जाता है। ऐसी कोई वित्तीय संस्था, बैंक या सोसायटी आदि कार्यरत नहीं हैं, जो चंद महीने में जमा राशि को दो या तीन गुणा कर दें। यदि कोई संस्था या सोसायटी ऐसा करती है तो समझ लेना चाहिए की वह कंपनी फ्रॉड है और लोगों के साथ अवश्य ही धोखाधड़ी कर रही है। ऐसे व्यक्तियों के बारे में बिना देरी संबंधित थाना में शिकायत करें ताकि आपके द्वारा दी गई सूचना पर कड़ी कार्यवाही की जाकर आपको आर्थिक नुकसान से बचाया जा सके।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बीबीएमबी बोर्ड में अन्याय पर मुख्यमंत्री मौन, प्रदेश हित पर कुठाराघात : सहगल

आदमपुर : कॉलेज प्राध्यापक पर लाठियों से जानलेवा हमला, हालत नाजुक

लॉकडाउन तक जरूररतमंद के लिए खाना पैकेट वितरण रसोई का काम जारी रहेगा : बजरंग गर्ग