हिसार

कंपनियों के मोटीवेटर से बना फ्यूचर मेकर कंपनी का सीएमडी, राधेश्याम को 1 घंटे के मिलते थे 10 से 15,000 रुपये

आदमपुर (अग्रवाल)
फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्रा. लि. कंपनी के जरिये करोड़ों का साम्राज्य स्थापित करने वाले राधेश्याम सुथार की कहानी भी किसी फिल्म की कहानियों से भी कम नही है। करीब 10 साल पहले मूल रुप से आदमपुर के गांव सीसवाल निवासी राधेश्याम सुथार सिलाई कार्य करता था। बाद में जब प्रोपर्टी डीलिंग के जरिये लोग जबरदस्त कमाई कर रहे थे तो राधेश्याम ने भी टेलरिंग का काम छोडक़र आदमपुर राज सिनेमा मार्कीट में राम-श्याम के नाम से प्रोपर्टी डीलर का कार्यालय खोला। इसके माध्यम से उसने लाखों कमाए, लेकिन धीरे-धीरे जब प्रोपर्टी डीलिंग का धंधा मंदा हो गया तब राधेश्याम ने विभिन्न कंपनियों की मीटिंग में लोगों को मोटीवेट करने के लिए जाने लगा।
अच्छा मोटीवेटर होने के चलते उसे एक कंपनी की मीटिंग को मोटीवेट करने के लिए 10 से 15,000 रुपये मिलने लगे। इसी के चलते उसने देखा की हर कंपनी ग्राहकों से अनेक स्कीमों के माध्यम से प्रति माह करोड़ों रुपये कमा रही है। तभी उसने भी कंपनी खोलने की ठान ली ताकि वह भी लाखों-करोड़ों कमा सके। इसी के दृष्टिगत उसने करीब 3 साल पहले हिसार में जाकर फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी खोली। लोगों को इस तरफ मोटीवेट करने लगा। देखते ही देखते कुछ ही दिनों में कंपनी के हजारों से लाखों सदस्य बन गए औैर कंपनी का नेटवर्क देश के विभिन्न राज्यों में फैल गया। जिससे कम समय में ही राधेश्याम करोड़ों रुपये का मालिक बन गया।
तेलंगाना पुलिस ने राधेश्याम का खंगाला घर
तेलंगाना पुलिस द्वारा हिसार में शुक्रवार शाम को कंपनी के कार्यालय को सील करने के बाद शनिवार को तेलंगाना पुलिस रेंज के ए.सी.पी. सुधीर कुमार के नेतृत्व में सीसवाल में राधेश्याम के घर दबिश दी। पुलिस मामले में नामजद नरेश शर्मा को साथ लेकर आई। यहां कई घंटों तक पुलिस ने पूरे घर की तलाशी ली और पड़ोसियों से पूछताछ की। वहीं घर में मौजूद परिजनों ने बताया कि उनका बेटा बेकसूर है और राधेश्याम ने कोई धोखाधड़ी नही की है। इसके अलावा कंपनी नियमों के मुताबिक सरकार को करोड़ों रुपये का राजस्व दे रही है। इसी सप्ताह टैक्स के रूप में कंपनी ने 26 करोड़ रुपये अदा किए है। जिससे स्पष्ट है कि उसे एक साजिश के तहत फंसाया गया है लेकिन उन्हें यकीन है की जांच में बेकसूर साबित होगा।
घर में कुछ नही मिला: एसीपी
कई घंटों तक तेलंगाना पुलिस ने घर को खंगाला और राधेश्याम के माता-पिता व परिजनों से पूछताछ की। ए.सी.पी. सुधीर कुमार ने बताया कि घर से किसी तरह के कागजात या सामान बरामद नही हुआ है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। ध्यान रहे कि तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार शाम को अपनी टीम सहित फ्यूचर मेकर कंपनी के हिसार रेड स्क्वायर मार्कीट में हैड ऑफिस पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने कंपनी के कुछ जरुरी कागजात और लैपटॉप अपने कब्जे में लिए थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

गेहूं खरीद की तैयारी पूरी, 20 से होगी खरीद शुरू : चेयरमैन रणधीर सिंह धीरु

प्रसिद्ध समाजसेविका माता हरबंस कौर का देहावसान,समाज के लिए अपूर्णीनीय क्षति

हिसार में 13 को धूमधाम से मनाई जाएगी गुरु दक्ष प्रजापति जयंती